बंगला बगीचा समस्या का निराकरण नीमच की जनता के हितों और भावना के अनुसार किया जाएगा- श्री जयवर्धन सिंह

0
7
नीमच । शहर की बंगला बगीचा की समस्या को निराकरण करने तथा अवैध कालोनियों को वैध करने के लिए चुनाव बाद विचार ,संशोधन और कार्यवाही कर जनता को सुविधाएं दिलाई जाएगी उक्त आशय का hकथन कैबिनेट मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने प्रेस के उत्तर में कहीं ।श्री जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार सुश्री मीनाक्षी नटराजन के समर्थन में प्रेस वार्ता को संबोधित किया ।
स्थानीय मोटल में आयोजित प्रेसवार्ता  में कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि नीमच मे बंगला बगीचा की बड़ी समस्या है पूर्ववर्ती सरकार के कानून से समस्या और पेचीदा हो गई है, जनता परेशान है आचार संहिता के चलते कोई भी घोषणा करना संभव नहीं है लेकिन चुनाव बाद इसे देखेंगे। जनता के हितों के अनुसार जो भी संशोधन करना होंगे करेंगे ,जो भी लीज या प्रीमियम कम करना होगी उसे भी कम करेंगे ।स्वयं देखेंगे ,जरूरी हुआ तो नीमच आएंगे। नीमच की जनता के हितों और भावना के अनुसार नीति बनाई जाएगी।
 नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने नीमच की अवैध कालोनियों के संबंध में कहा कि अवैध कालोनियों को वैध कर जनता को आवश्यक सुविधाएं दिलवाई जाएगी । देरी होने के उत्तर में कैबिनेट मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि पूरी प्रक्रिया से गुजरना होता है कब अवैध कॉलोनी बनी ,कितना क्षेत्रफल है , जनता के लिए कितनी सुविधा की कमी है । नीमच में 37 अवैध कालोनियां हैं जिनके वैध करने की कार्रवाई चल रही है चुनाव के बाद इसे देख कर और जल्दी करवाएंगे
नीमच के मास्टर प्लान पर श्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में मास्टर प्लान के अनुसार काम नहीं किया और योजना नहीं बनाई प्रदेश के साथ ही नीमच के मास्टर प्लान को भी देखेंगे और शहर का विकास सुनिश्चित करेंगे।
 भाजपा नेताओं के संरक्षण में नीमच में बढ़ते अतिक्रमण और अवैध गुमटीयो  के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कैबिनेट मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि शहर के विकास के लिए चुनाव के पश्चात समुचित कार्य और कार्रवाई की जाएगी । संबंधित अधिकारियों को वह स्वयं निर्देश देंगे और शहर का विकास करेंगे। बहुचर्चित ढिल्लन प्रकरण के बारे में श्री  सिंह ने कहा कि सारी जानकारियां प्राप्त हो चुकी है समय पर उचित कार्रवाई होगी। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री सिंह ने मोदी सरकार तथा पूर्वर्ती शिवराज सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि देश के विकास के लिए कांग्रेस को जीताना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here