सावधान- मौसम विज्ञान की चेतावनी, अगले एक सप्ताह में आसमान से आने वाली है तबाही

0
17

5 राज्यों में प्रलय जैसी स्थिति होने की आशंका

भारत के अधिकतर राज्यों में इस समय गर्मी जोरदार चल रही है और गर्मी के कारण पूरा जीवन बिगड़ चुका है।दिल्ली इस समय तापमान 45 के पार पहुंच चुका है और यह तापमान लोगों को परेशान करता हुआ नजर आ रहा है लेकिन जल्द ही अब एक और दूसरे तरीके की मुसीबत लोगों के सामने आने वाली है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि जल्द ही गर्मी से तो लोगों को राहत मिल जाएगी लेकिन जिस तरीके की बारिश भारत के कई राज्यों में होने वाली है तो वह एक और बड़ी मुसीबत सामने आएगी।

भारत के कई राज्यों में मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जोरदार बारिश पड़ने वाली है और राज्यों में प्रलय जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी, जिन राज्यों में खतरा इस समय उत्पन्न हो रहा है उस लिस्ट में राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड हिमाचल और दिल्ली जैसे राज्यों का नाम है।

उत्तराखंड और हिमाचल में जोरदार बारिश हो सकती है जिसके कारण पहाड़ों का टूटना सामने हो आ सकता है। नदियों में पानी काफी बढ़ जाएगा, जिससे लोगों के सामने बाढ़ जैसी समस्या उत्पन्न हो जाएगी। मध्य प्रदेश और राजस्थान के अंदर भी आंधी और बिजली गिरने से काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाला 1 सप्ताह प्राकृतिक प्रलय का सप्ताह हो सकता है। इस समय में कई राज्यों में जोरदार बारिश की वजह से जीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त होता हुआ नजर आ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here