आत्महत्या नहीं कविता की हुई है हत्या ! कुमावत समाज ने लगाया आरोप !

0
1026

नीमच- कल नीमच में प्रेमी युगल की आत्महत्या का मामला सामने आया था जिसमें यह बताया गया था कि प्रेमी युगल ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली । इस मामले में कल शाम को ही लड़की की मृत्यु हो गई थी और लड़के की गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया था । आज इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया जिसमें लड़की के परिवार वालों ने लड़के एवं उसके परिवार वालों पर कविता उर्फ कन्नू की हत्या का आरोप लगाया । लड़की के परिवार वालों का कहना है कि कविता ने आत्महत्या नहीं की है उसकी हत्या हुई है ! सुबह से ही कविता के गांव वाले एवं परिवार जन नीमच जिला चिकित्सालय में इकट्ठा हो गए थे और वह मृतिका का पोस्टमार्टम नहीं करने देने की जिद पर अड़े थे । परंतु पुलिस द्वारा समझाइश देने पर वह पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए और कविता का पोस्टमार्टम कराया गया । पोस्टमार्टम के दौरान जिला चिकित्सालय में बड़ी संख्या में कुमावत समाज के लोग इकट्ठा हो गए और उनके द्वारा आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई । इस मांग को लेकर वह सब एकत्रित हो पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा । समाजजनों ने पुलिस के सामने यह मांग रखी कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक वह मृतका का शव अंतिम संस्कार करने के लिए नहीं ले जाएंगे । वहीं पुलिस का कहना था कि हमारे द्वारा उचित कार्रवाई की जा रही है पोस्टमार्टम करा दिया गया है और जो भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जानकारी आएगी अनुसार उचित प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी । वही जिला चिकित्सालय में मौजूद लड़की के परिजनों ने जिला चिकित्सालय के डॉक्टर विजय भारती पर भी गंभीर आरोप लगाए । लड़की के परिजनों का कहना था कि डॉक्टर भारती ने रात को आरोपियों के परिजनों से मिलकर जानबूझकर लड़के को उदयपुर रेफर किया ताकि मामले को रफा-दफा किया जा सके और इसके एवज में उन्होंने बड़ी रकम ली है ।
विशाल जैन पहले से ही है शादीशुदा – जिला चिकित्सालय में लड़की के परिजनों एवं ग्रामीणों से जब इस संबंध में चर्चा की गई उनके द्वारा यह बताया गया कि विशाल जैन पहले से ही शादीशुदा था फिर भी उसके द्वारा लड़की के साथ गलत संबंध रखे गए ऐसे में विशाल जैन की पत्नी और परिवारजन काफी नाराज थे एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा यह जानकारी दी गई कि वह जब सुबह जमुनिया कला गांव से जा रहा था तब विशाल जैन के खेत पर विशाल के परिवारजन एवं कविता के बीच विवाद हो रहा था उसके बाद से ही कविता और विशाल लापता थे और शाम को कविता के मरने की खबर आई ।
विशाल के परिवारजनों की भूमिका पर उठ रहे हैं सवाल -जिस प्रकार से संदिग्ध अवस्था में कविता की मृत्यु हुई है उससे जमुनिया कला निवासी विशाल जैन के परिवारजनों पर भी हत्या में शामिल होने की शंका उत्पन्न हो रही है ! जिस प्रकार से प्रत्यक्षदर्शी द्वारा यह बताया गया कि मौके पर विवाद हो रहा था और उसके बाद ही कविता की मृत्यु की खबर सामने आई ! कविता और विशाल के परिवार जनों के बीच मारपीट एवं लड़ाई झगड़ा भी हुआ था ऐसे में सीधे तौर पर यह कहना की कविता द्वारा आत्महत्या की गई है यह भी जायज नहीं होगा और कविता की मृत्यू की गम्भीरतापूर्वक जाँच किया जाना भी अति आवश्यक है ।N

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here