कराड़िया महाराज को मिली अनेक विकास कार्यों की सौगात, सांसद विधायक ने किया जनसमर्पित

0
603

नीमच। मोदी सरकार द्वारा ऐसे अल्पसंख्यक लोगों को जो पड़ोसी इस्लामिक देशों में प्रताड़ित हो रहे उन्हें भारत की नागरिकता देने का रास्ता खोला है। इसमें यंहा रह रहे लोगो को इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नही है क्योंकि ये नागरिक संसोधन बिल नागरिकता देने का बिल है न कि लेने का , केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा विगत 70 सालों से जो लंबित पड़े मामले थे उन्हें एक-एक कर हल करने का प्रयास किया है दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में मोदी सरकार द्वारा उज्जवला योजना के माध्यम से निःशुल्क गेश कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से मकान, आयुष्मान योजना से 5 लाख तक के इलाज की व्यवस्था एवं अनेकों जन कल्याणकारी योजनाये चलाकर देश के नागरिकों को मूलभूत सुविधा देने का कार्य किया है।
ये बातें मन्दसौर-नीमच संसदीय क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा ग्राम कराड़िया महाराज में सांसद सत्यनारायण जटिया, एल ए गणेशनजी द्वारा प्रदत्त निधि से बने सामुदायिक भवन, सार्वजनिक उद्यान एवं विधायक निधि से निर्मित आंगनवाड़ी भवन व श्मशान घाट में टिन शेड का लोकार्पण करते समय कहि। इस अवसर पर विधायक श्री परिहार ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि, मेने कराड़िया महाराज एवं आसपास के क्षेत्रों में कई विकास के कार्य किए हैं आगे भी ग्रामीणों जनों की मूलभूत आवश्यकता के लिए जो भी आवश्यकता होगी उसे पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा । श्री परिहार द्वारा शिवनारायण जी गहलोत के बारे में बताया कि वह संगठन का काम करते हुए पूरे देश भर में भ्रमण करते हैं लेकिन अपनी जन्मस्थली को कभी नहीं भूलते हैं और यहां के विकास के लिए पूरे प्रयास करते हैं और अपने सांसद के अलावा दूसरे सांसदों से भी राशि लाकर क्षेत्र के विकास में अपना सहयोग देते रहते हैं ।
इस अवसर पर ग्रामीणों की मांग पर विधायक श्री परिहार ने पीने के पानी की टंकी हेतु ₹200000 रुपये विधायक निधि के माध्यम से स्वीकृत किए जिस पर ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त था ।
इस दौरान शिवनारायण गेहलोद, विष्णुसेन कच्छावा, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट, राकेश भारद्वाज, वंदना खंडेलवाल,हेमलता धाकड़,किरण शर्मा, मण्डल अध्यक्ष मधुसूदन राजोरा, प्रकाश मंडवारिया, किशोर दास बैरागी, वीरेंद्र जायसवाल, राजू परमार, राजेन्द्र सिंह राणावत, मधु बापू, दुर्गाशंकर मेघवाल, मोहन सिंह राणावत सहित बड़ी संख्या मे ग्रामीणजन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here