काग्रेस सरकार को डकैत बताना विधायक दिलीप सिंह परिहार कि संकीर्ण मानसिकता ———-अजित काठेड़

0
149

नीमच। म.प्र. में कांग्रेस सरकार को बने छह माह हुए हैं। जिसमें आधे से ज्यादा समय चुनाव प्रक्रिया में बीत गया एसी स्थिती में कमलनाथ सरकार ने कुल तीन माह तक ही आपने कार्यों को आगे बढ़ाया है। छह माह के कार्यकाल में कमलनाथ सरकार ने अपने वचन पत्र के वादे पूरे कर रही है। तथा अभी तक सौ वादे पूरे कर चुकी है। जिसमें सबसे बड़ा फेसला किसानों की ऋिण माफी का था। जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अजित काठेड़ ने एक बयान में बताया कि भाजपा के विधायक दिलीप सिंह परिहार तथा भाजपा नीमच के जिला अध्यक्ष हेमन्त हरित कि औछी तथा संकीर्ण मानसिकता सामने साफ दिखाई दे रही है। जिसमें भाजपा के नेता तथा विधायक दिलीप सिंह परिहार पत्रकार वार्ता में बोल रहे हैं थै कि पंद्रह साल बाद डकैतों का शासन आया है। भाजपा के नेता और जन प्रतिनिधी यह भूल रहे हैं कि पंद्रह साल के भाजपा के शासनकाल में क्या नहीं हुआ।
कमलनाथ की सरकार एक मजबूत तथा एक सफल सरकार है। श्री काठेड़ ने बताया की भाजपा के शासनकाल में सन् 2017 .18 मेें म.प्र. में 4882 बलात्कार के प्रकरण दर्ज हुए थे। तथा पूरे देश में म.प्र. ही एक एसा राज्य था जो बलात्कार के मामले में नं. एक पर था। म.प्र. में बलातकार के आंकड़े क्राईम डेस्क नेशनल क्राईम रिकाॅर्ड ब्यूरेा के 2017.18 के अंतर्गत यह आंकडे़ जारी किये गये थे। आज की परिस्थती में प्रदेश में अराजकता फैलाने का काम स्वयं भाजपा से जुड़े लोग कर रहे हैं तथा सत्ता में आने के लिये लालयित हो रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने अपने छह माह के कार्यकाल में पच्चीस लाख से भी अधिक किसानों का कर्ज माफ किया है। तथा यह प्रक्रिया अभी भी जारी है। भाजपा शासन की तरह कांग्रेस की सरकार घोषणावीर सरकार नहीं है। जो वादा किया है कांग्रेस सरकार उसे पूरा करेगी।
प्रशासनिक फेर बदल करना एक सामान्य प्रक्रिया है। जो भी नई सरकार आती है। वह यह कार्य करती है। पूर्व मुख्यमंत्राी शिवराजसिंह चैहान ने वर्तमान नई सरकार को पूरा खजाना खाली दिया था फिर भी मुख्यमत्राी कमलनाथ खाली खजाने में ही सरकार चला रहे हैं। कमलनाथ सरकार लोकप्रिय हो रही है। जिसे भाजपा के नेता पचा नहीं पा रहे है। अब वचन पत्र को पूरा करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। बिजली कटौती की बात करें तो सरकार के पास सरप्लस बिजली है तथा अब विद्युत कटौती पूर्ण रूप से बंद है। इसके पूर्व जो विद्युत कटौती हो रही थी। वह भाजपा के इशारों पर हो रही थी। मुख्यमंत्राी कमलनाथ में सबको खुश रखने की अद्भुत क्षमता है।काग्रेस सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की योजना बनाई किसानों को वृद्धावस्था पेंशन लागू की, किसानों के आधे बिजली के बिल माफ किये। प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्राी कमलनाथ प्रदेश को विकसित करना चाहते हैं। । जब कमलनाथ ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया था। जिसमें बताया था कि भाजपा ने एसा राज्य सौंपा था कि किसानों की आत्म हत्या और महिला अपराध के मामले में म.प्र. नं. एक पर था। श्री काठेड़ ने बताया कि कल्याणकारी योजना बंद नहीं की है। भाजपा के जन प्रतिनिधी कांग्रेस की प्रतिष्ठा को सहन नहीं कर पा रहे हैं। तथा पुनः सत्ता को हथयाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा के नेता तथा जन प्रतिनिधी कांग्रेस की सरकार के खिलाफ संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस की सरकार पूरे पांच साल तक मुख्यमंत्राी कमलनाथ के नेतृत्व में अपना कार्यकाल पूरा करेगी तथा उनके नेतृत्व में प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here