कोरोना ड्यूटी में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों को न लगाया जाये:आईजी

0
21

पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर आईजी इंदौर श्री विवेक शर्मा प्रारंभ से ही गंभीर रहे हैं एवं वह समय-समय पर वह शहर के विभिन्न थानों और ड्यूटी पॉइंट्स पर जाकर स्टाफ से सीधे तौर पर मुखातिब हुए जहां न केवल उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया है साथ ही उनकी समस्यायों को भी समझते हुए उन्हें दूर किया है। ।इसी क्रम में आज दिनाँक 21/05/2020 को आईजी ने निर्देश दिए हैं कि 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कोरोना प्रभावित इलाकों में न लगाई जाए । अगर ऐसा होता है तो संबंधित यूनिट प्रभारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

*इसके बाद आईजी ने क्षिप्रा थाने का भ्रमण किया जहां उन्होंने लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा की जा रही ड्यूटीज का निरीक्षण करते हुए स्टाफ द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्य की प्रशंसा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया ।*
निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया की थाने में चार पुलिसकर्मियों की उम्र 55 साल से अधिक है जिनमें से तीन पुलिसकर्मी फील्ड में ड्यूटी नहीं कर रहे हैं जबकि एक पुलिसकर्मी जो मोबाइल में ड्यूटी कर रहे थे उनकी भी फील्ड ड्यूटी हटाकर थाने में ड्यूटी लगाई गई है।
थाने में दो पुलिसकर्मी डायबिटीज के भी पाए गए जिन्हें आईजी ने विशेष ध्यान रखने हेतु निर्देश दिए।
अन्य किसी पुलिसकर्मी को थाने में सर्दी,खांसी, जुकाम, बुखार संबंधी कोई समस्या नहीं पाई गई परंतु थाना प्रभारी क्षिप्रा को हृदय संबंधी समस्या होने से अस्वस्थ्य हैं जिनसे आईजी ने फोन पर चर्चा कर उनका हालचाल जाना।
आईजी ने यह भी देखा कि थाने पर जिन लोगों का ‘buddy pair’ बनाया गया है वह एक दूसरे के स्वास्थ्य का लगातार ध्यान रख रहे हैं।
आईजी ने थाना स्टाफ से चर्चा करते हुए उनकी समस्याएं सुनी एवं सुझाव लिए साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों को खुद के स्वास्थ्य पर ध्यान रखने एवं ड्यूटी के दौरान आवश्यक एहतियात बरतने संबंधी निर्देश दिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here