कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा के लिए सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्‍क पहने- श्री अग्रवाल

0
27

जिला स्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक सम्‍पन्‍न

नीमच 23  फरवरी 2021, कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए जरूरी है कि सभी लोग घर से बाहर निकले तो मास्‍क अनिवार्य रूप से पहने। दो गज की दूरी, है जरूरी, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करें। स्‍वयं मास्‍क लगाये और दूसरे को भी प्रेरित करें। यह बात कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष में कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा उपायो पर चर्चा के लिए आयोजित जिला स्‍तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में कही। बैठक में प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने भी वर्चुअल रूप से भाग लिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सूरज कुमार वर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री आशीष सांगवान व जिला अधिकारी तथा समूह के सदस्‍यगण उपस्‍थि‍त थे।

बैठक में कलेक्‍टर श्री अग्रवाल ने कहा कि मास्‍क के प्रति व्‍यापक-प्रचार, जन जागरूकता जरूरी है। मास्‍क नहीं लगाने वालों के विरूद्ध टोकन स्‍वरूप चालानी कार्यवाही की जायेगी। प्रदेश के अन्‍य राज्‍यों से आने वाले लोगों की पहचान कर, उन्‍हें कोरोनटाइन करवाया जाएगा। सवारी वाहनों में ओव्‍हर लोडिंग के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी तथा यात्री बसों में सवार यात्रियों के लिए भी मास्‍क पहनना अनिवार्य होगा। सीटी स्‍केन सेंटरों से जाचं करवाने वालों की प्रतिदिन की जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा ली जायेगी।
बैठक में मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए सभी लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। मास्‍क लगाये भीडभाड वाले स्‍थानों पर ना जाये। सोशल डिस्‍टेंसिंग, दो गज की दूरी बनाये रखे।बैठक में सदस्‍य डा.राजेन्द्र एरन, डा.अशोक जैन सर्व श्री जिनेन्‍द्र डोसी, राकेश भारव्‍दाज, रवीन्‍द्र मेहता, निखार गोयल, विधायक प्रतिनिधि नीमच हेमंत हरित, आन्‍नद श्रीवास्‍तव मनासा, सचिन गोखरू जावद, राकेश जैन ने भी कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव दिए।

पुलिस अधीक्षक श्री सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए मास्‍क लगाने, दो गज की दूरी, सोशल डिस्‍टेंसिंग, सेनेटाईजर का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाना चाहिये। सभी लोग कोविड के प्रोटोकाल का सख्‍ती से पालन करेंगे, तो हम और हमारा जिला कोरोना से सुरक्षित रहेगा।यह हम सबकी स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है, कि हम
*मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ. महेश मालवीय ने कोरोना के बचाव व सुरक्षा के लिए जिलें में उपलब्‍ध संसाधनों के बारे में विस्‍तार से बताया।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here