खरबूजा बोने के विवाद के कारण माँ-बेटे के साथ मारपीट करने वाले चार आरोपीयों को 6-6 माह का सश्रम कारावास ।

0
43

नीमच। श्रीमती सुषमा त्रिपाठी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा चार आरोपीयों को खेत में खरबूजा बोने के विवाद के कारण एकमत होकर धारदार आरी की पत्ती से माँ-बेटे के साथ मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर 6-6 माह के सश्रम कारावास व 300-300 रूपयें जुर्माने से दण्डित किया।

श्री चंद्रकांत नाफडे, एडीपीओ द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 5 वर्ष पूर्व दिनांक 25.06.2014 कि दोपहर के 02ः30 बजे डाक बंगला, नीमच के सामने की है। फरियादी हरलाल का आरोपीगण से घटना के 5 दिन पूर्व खेत में खरबूजा बोने की बात को लेकर विवाद हुआ था, उसी बात को लेकर आरोपीगण ने जब फरियादी उसकी माता चंदुबाई को मोटरसाईकल से नीमच लेकर आ रहा था, तब धारदार आरी की पत्ती से फरियादी के साथ मारपीट करी जब उसकी माता बीच-बचाव करने आई तो आरोपीगण ने उसकी माता के साथ भी धक्का-मुक्की करके चले गए। फरियादी ने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना नीमच सिटी पर की जिस पर से अपराध क्रमांक 267/14, धारा 324/34 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध कर विवचेना में लिया गया। पुलिस नीमच सिटी द्वारा विवेचना के दौरान दोनो आहतगण का मेडिकल कर व आरोपीगण को गिरफ्तार कर शेष विवेचना उपरांत चालान नीमच न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

श्री चंद्रकांत नाफडे, ए.डी.पी.ओ. द्वारा अभियोजन की ओर से न्यायालय में फरियादी, आहत व अन्य आवश्यक गवाहों के बयान कराकर अपराध को प्रमाणित कराकर माँ-बेटे के साथ मारपीट करने वाले आरोपीगण को कठोर दण्ड से दण्डित किये जाने का निवेदन किया । श्रीमती सुषमा त्रिपाठी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपीगण (1) जगदीश पिता मोहनलाल मेघवाल, उम्र-30 वर्ष, (2) फतेहलाल पिता चुन्नीलाल मेघवाल, उम्र-45 वर्ष, (3) गोपाल पिता चुन्नीलाल मेघवाल, उम्र-35 वर्ष, तीनो निवासी-ग्राम लांछ, थाना बघाना, जिला नीमच व (4) रामलाल पिता चंदा मेघवाल, उम्र-63 वर्ष, निवासी-ग्राम मनासा खुर्द, जिला नीमच को धारा 324/34 भादवि में 6-6 माह के सश्रम कारावास व 300-300रू. जुर्माने से से दण्डित किया तथा दोनो आहतगण को 1200रू. प्रतिकर प्रदान करने का आदेश भी दिया। *न्यायालय में शासन की और से पैरवी श्री चंद्रकांत नाफडे, एडीपीओ द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here