खेत बेचने की बात को लेकर मारपीट करने वाले आरोपी को 01 दिन का कारावास व 2,000 जुर्माना।

0
174

नीमच। श्री सदाशिव दांगौड़े, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा 01 आरोपी को एकमत होकर पति-पत्नी के साथ मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर 01 दिन का कारावास एवं 1,000-1,000रू. जुर्माने से दण्डित किया।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री आर. आर. चौधरी द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 06 वर्ष पूर्व दिनांक 02.06.2013 की शाम 8 बजे ग्राम केनपुरिया की हैं। फरियादी छगनलाल ने आरोपी बाबूलाल से एक खेत खरीदा था तथा उस खेत पर फरियादी ने ट्रेक्टर फाईनेंस करवाया था किंतु आरोपी बाबूलाल ने बाद में उक्त खेत की रजिस्ट्री नही करवाते हुए उस खेत को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। जब फरियादी ने आरोपी बाबूलाल को पूछा की उसने खेत किसी अन्य व्यक्ति को क्यो बेच दिया तो आरोपी बाबूलाल ने खेत फरियादी को देने से मना कर दिया और उसने अन्य आरोपीगण के साथ मिलकर फरियादी के साथ लात-घूसो से मारपीट करने लगा और फरियादी को सिर में लठ्ठ की मार दी। जब फरियादी छगनलाल चिल्लाया तो फरियादी की पत्नी गुड्डीबाई उसे बचाने आयी तो आरोपीगण ने उसके साथ भी मारपीट की, फरियादी ने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना बघाना पर की, जिस पर से अपराध क्रमांक 190/13, धारा 323/34 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध कर आहतगणो का मेडिकल कराने के बाद शेष विवेचना उपरांत चालान नीमच न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। दो आरोपीगण गोपाल व गुड्डीबाई के संबंध में प्रकरण का पूर्व में निराकरण हो चुका है, जिसमें दोनो आरोपीगण को न्यायालय द्वारा दण्डित किया गया है। शेष एक आरोपी बाबूलाल के संबंध में न्यायालय मे विचारण चला।

श्रीमती कीर्ति चाफेकर, ए.डी.पी.ओ. द्वारा अभियोजन पक्ष की ओर से न्यायालय में फरियादी, आहत सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान कराकर अपराध को प्रमाणित कराया गया। *श्री सदाशिव दांगौड़े, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच* द्वारा आरोपी बाबूलाल पिता रामचंद्र बंजारा, उम्र 38 वर्ष, निवासी ग्राम केनपुरिया, थाना बघाना, जिला नीमच को धारा 323/34 भादवि (एकमत होकर मारपीट करना) में 01 दिन का कारावास एवं 1,000-1,000 रूपये जुर्माने से दण्डित किया। *न्यायालय में शासन की और से पैरवी श्रीमती कीर्ति चाफेकर, एडीपीओ द्वारा की गई।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here