गोबर बिनने की बात को लेकर महिला के साथ मारपीट करने वाले पति-पत्नी को 03-03 माह का कठोर कारावास।

0
166

जावद। श्री सोनू जैन, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, जावद द्वारा पति-पत्नी को एक महिला के साथ गोबर बिनने की बात को लेकर मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर 03-03 माह का कठोर कारावास एवं 500-500रू. जुर्माने से दण्डित किया।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री आर. आर. चौधरी द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 2 वर्ष पुरानी होकर दिनांक 23.08.2017 को सुबह के 5ः30 बजे ग्राम बेगु झांतला चौराहा, सिंगोली की हैं। फरियादीया सीताबाई घर से खेत के कुएॅ जाते हुए रास्ते में बिलखंडा चौराहे की सड़क पर गोबर बिन रही थी, तभी आरोपिया कांतिबाई ने आकर गोबर बिनने की बात को लेकर फरियादीया से विवाद कर उसको लकड़ी से मारा, उसी दौरान आरोपिया का पति आरोपी मदनलाल भी आ गया और उसने भी फरियादीया के साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट कर चले गये। फरियादीया ने घर आकर घटना परिवार के सदस्यो को बतायी, फिर उसने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना सिंगोली पर की, जिस पर से अपराध क्रमांक 118/17, धारा 323, 323/34 भादवि का पंजीबद्व हुआ। पुलिस सिंगोली द्वारा फरियादीया का मेडिकल कराया, मौका मुआयना किया, साक्षीयो के कथन लिये तथा शेष विवेचना पूर्णकर चालान जावद न्यायालय में पेश किया।

श्री रमेश नावडे़, एडीपीओ द्वारा न्यायालय में विचारण के दौरान फरियादीया सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान न्यायालय में कराकर अपराध को प्रमाणित कराकर दण्ड के प्रश्न पर तर्क दिया गया कि आरोपीगण द्वारा अकेली महिला के साथ लकड़ी से मारपीट कर चोटे पहुचायी गई हैं, इसलिए कठोर दण्ड से दण्डित किया जाए। *श्री सोनू जैन, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, जावद* द्वारा आरोपीगण (1) कांतिबाई पति मदनलाल माली, उम्र-36 व (2) मदनलाल पिता प्रभूलाल माली, उम्र-42, दोनों निवासी नई आबादी झांतला, थाना सिंगोली, जिला नीमच को धारा 323, 323/34 भादवि (मारपीट करना एवं एकमत होकर मारपीट करना) में 03-03 माह के कठोर कारावास तथा 500-500रू. जुर्माने से दण्डित किया तथा साथ ही पीड़िता को 800रू. प्रतिकर प्रदान करने का आदेश भी पारित किया। *न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्री रमेश नावड़े, एडीपीओ द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here