चीन विरोधी माहौल के बीच Oppo की स्मार्टफोन लॉन्चिंग पर उठे सवाल, कंपनी ने दिया ये जवाब

0
38

भारत-चीन तनाव का असर अब कारोबार पर दिखने लगा है. स्मार्टफोन की दिग्गज चीनी कंपनी ओप्पो (Oppo) को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find X2 सीरीज की भारत में ऑनलाइन लॉन्चिंग कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करना पड़ा. इससे उसकी लॉन्चिंग पर सवाल उठने लगे, लेकिन कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि उसके Find X2 फोन की लॉन्चिंग कर दी गई है.

कंपनी ने ऐलान किया था कि वह अपने नए Find X2 सीरीज फोन की लाइव अनवीलिंग करेगी. यह अनवीलिंग बुधवार को शाम 4 बजे थी. इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग एक यूट्यूब लिंक पर होनी थी. लेकिन न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक लॉन्चिंग करने की जगह कंपनी ने एक 20 मिनट का प्री रिकॉर्डेड वीडियो डाल दिया जिसमें यह बताया गया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए Oppo किस तरह से काम कर रही है.

जब लाइव स्ट्रीम की जगह यूट्यूब पर रिकॉर्डेड वीडियो डालकर इसे किया गया तो यह कहा जाने लगा कि कंपनी ने भारत में बने माहौल को देखते हुए लॉन्चिंग नहीं की. लेकिन कंपनी का कहना है कि उसने यूट्यूब पर इसे लॉन्च कर दिया है.

क्या कहा कंपनी ने

कंपनी ने एक बयान में कहा है, ‘Oppo ने Find X2 smartphone मॉडल के भारत में प्रमोशन कार्यक्रम को निरस्त नहीं किया है जैसा कि रॉयटर्स की खबर में कहा गया है. भारत में आॅनलाइन लॉन्चिंग बुधवार को थी और यह यूट्यूब के द्वारा हुई है. हमने लाइव चैनल के इस्तेमाल की जगह सीधे एक प्री-रिकॉर्डेड वीडियो अपलोड किया है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here