जनआशीर्वाद या़त्रा के नाम से फिर होगा शासन के रूपयों का दुरूपयोग- ओम दीवान

0
413

नीमच। कर्जे में डूबा मध्यप्रदेश आये दिन कर्जा लेकर प्रदेश की सरकार चलाने वाले प्रदेश के मुखया भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान को न तो आमजनता की परवाह है और ना ही प्रदेश की परवाह है। जो भी योजना बनाई जा रही है वो मूर्त रूप नहीं ले रही है लेकिन प्रदेश के नाम से कर्जा बराबर समय पर लिया जा रहा है। ऐसे में आने वाले समय में पूरा प्रदेश कर्जे में डूब जायेगा जिससे आमजनता पर भार बड़ेगा और उसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा। आवक कहां से हो प्रदेश में सुशासन कैसे स्थापित हो उस और कोई ध्यान नहीं है । मध्यप्रदेश की आर्थिक स्थिति बद से बदतर हो चुकी है उसके बावजूद आमजनता के पैसों का दुरूपयोग करते हुए प्रदेश के भाजपा के मुखिया शिवराजसिंह चौहान अब जनआशीर्वाद के नाम से यात्रा निकाल रहे है। जिसमें लाखों रूपयो बर्बाद होगा यदि इस पैसो का प्रदेश की उन्नति में लगाया जाता तो बात बनती पर यहां तो किसी न किसी बहाने आमजनता को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है और इसके लिये शासन के रूपयों का जमकर दुरूपयोग किया जा रहा है।
यह आरोप प्रेस विज्ञप्ति में पूर्व जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष ओम दीवान ने लगाते हुए बताया कि चुनाव नजदीक है ऐसे में जनआशीर्वाद के नाम से अपनी पार्टी का प्रचार प्रसार कर रहे है और हर क्षैत्र की वस्तुसिथिति पता की जा रही है । ओम दीवान ने कहा कि पूरे प्रदेश सहित देश भर में भाजपा के कुशासन से लोग उब चुके है हर जगह भाजपा को नकारा जा रहा है। 2018 व 2019 में भाजपा का सफाया निश्चित है। अपनी हार को नजदीक देखते हुए भाजपा सरकार द्वारा शासन का फायदा उठाते हुए करोड़ो रूपया पानी में प्रचार प्रसार में बहाया जा रहा है। जबकि जमीनी हकीकत और ही नजर आ रही है।
ओम दीवान ने कहा कि गरीबों के लिए बिजली की जो योजना बनाई है वहां तक तो सहीं है लेकिन मध्यमवर्गीय व अन्य परिवारों का क्या दोष है जिन्हें भारी भरकम बिल दिया जा रहा है। एक तरफ गरीब लोगों जिनकी संख्या काफी कम है उनको फायदा देकर मध्यमवर्गीय परिवार से बिजली बिलों में हजारों रूपयें वसूलना यह सब चाल आमजनता जान चुकी है।
प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। बेरोजगारी बड़ती जा रही है। किसान हताश व निराश है भावांतर के झाल में उलझे किसानों को ऐसी मार पडी की वे उभर ही नहीं पा रहे है। किसानों के साथ अन्याय निरंतर हो रहा है। चुनाव पास में आने से भाजपा सरकार के द्वारा आमजनता को लुभाने को जो प्रयास किया जा रहा है अब जनता सब समझ चुकी है इनकी बातों में आने वाली नहीं है। आने वाला समय कांग्रेस को पुकार रहा है।
ओम दीवान ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों के बयान पर हंसी आती है 15 सालों से प्रदेश में राज करते हो गये अब भी कांग्रेस को कौसते है। इसका मतलब यह है कि भाजपा के जनप्रतिनिधि खुद ही मान रहे है कि इन 15 सालों में प्रदेश को और बर्बादी की और धकेला है। ओम दीवान ने कहा कि जिस पार्टी का प्रधानमंत्री और उसके जनप्रतिनिधि आमजनता से 100 दिन में देश व प्रदेश की कायापलटने के लिए मांगते है अब उनसे 15 वर्षो में भी प्रदेश की उन्नति नहीं हो पाई इससे दयनीय बात इस प्रदेश के लिए क्या हो सकती है। कागजों में योजना चलाई जा रही है। वास्तविक लोगों को उसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। ओम दीवान ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकलापों से खुद ही आमजनता की दुश्मन बन चुकी है उसके कुशासन का अंत होने वाला है 2018 व 2019 में कांग्रेस की सरकार निश्चित बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here