जिले की प्रथम गोशाला का ग्राम कुण्डला में हुआ भूमिपूजन

0
150

मोरवन/जावद। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने विधानसभा चुनाव पूर्व प्रदेश की जनता को वचन दिए थे उन्हीं वचनों को पूरा करते हुए कमलनाथ सरकार गतिशील हैं इसी के तहत आज शुक्रवार को दोपहर 12 बजे जावद जनपद के ग्राम कुण्डला में जिले की पहली गोशाला का भूमि पूजन जिला कार्यवाहक राजकुमार अहीर के कर कमलो द्वारा किया गया। इस अवसर पर विशेष अतिथि जावद एसडीएम अरविंद माहौर नायब तहसीलदार सुनील जी अग्रवाल, ब्लाक अध्यक्ष कैलास अहीर, विस अध्यक्ष दिनेश धनगर की उपस्थिति में गोशाला का भूमि पूजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच श्री कैलाश नाथ योगी ने की कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी जी के चित्र पर पुष्प माला अर्पित करके किया गया पश्चात अतिथि सत्कार पुष्पमाला से परंपरा का निर्वाह किया गया।
उपस्थित ग्रामीण जनों को संबोधित करते हुए नायब तहसीलदार सुनील जी अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेस सरकार की योजना के तहत हर ग्राम पंचायत में एक गोशाला खोली जाना है जिसके लिए एक एकड़ जमीन गौशाला बनाने के लिए ओर पाच एकड़ जमीन चारा गाह विकास के लिए पस्तावित की गई है इसी उपखण्ड में अभी दो गोशाला खोली जा रही है एक जाट में व एक कुण्डला में ढाई हेक्टयर भूमि चिंनित कर दी गई है आज भूमि पूजन कर दिया गया है बहुत जल्द गोशाला का काम चालू कर दिया जाएगा।।
जावद एसडीएम अरविंद माहौर ने कहा कि जहां-जहां गौशाला खुलती है तो वहां के सभी रह वासियों को भी चाहिए कि अपना दायित्व पूरा निभाए गोशाला एक जनसयोग का काम है। पॉलीथिन का उपयोग न करे प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध लगाकर कार्य करें। क्योकि गाय के पॉलीथिन व प्लास्टिक खाने से उनकी मत्यु हो जाती है। गोसेवा आप सभी ग्रामवासी सच्चे मन से सेवा के भाव से कार्य करें तो निश्चित ही सार्थक परिणाम मिलेंगे अच्छे कार्य से सबका हित ही होगा।
मुख्य अतिथि नीमच जिला कार्यवाहक अध्यक्ष श्री राजकुमार अहीर ने ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए कहा की यशस्वी मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी ने प्रदेश की जनता से जो वचन दिया था आज उसी को पूरा करते हुए जिले में गोशाला का निर्माण का शुभारंभ कुण्डला से हो रहा है गोशाला का कार्य जिले की प्रत्येक पंचायत में किया जाएगा। प्रदेश के अन्नदाता ओं का दो लाख तक का कर्जा माफ करने का वचन दिया था उसे निभाया गया है कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश में 57 दिनों में कई वचनों को पूरा किया है किसानो के खेतो का बिजली बिल हाफ किया है कन्या विवाह के लिए 51हजार रुपये की राशि दी जा रही है 100 में 100 यूनिट की बिजली देना प्रारंभ किया जा रहा है। एक वचन ओर भी पूरा होने जा रहा है हर हाथ को काम, रोजगार हेतु प्रयत्न जारी हैं बेरोजगारी भत्ता देने का लक्ष्य भी है पेंशन 300 रूपये से बढ़ाकर 600 रूपये एवं बाद में 1000 रूपये का है। लक्ष्य दो प्रमुख है श्री अहीर ने कहा कि अभी तक लगभग 40,000 से ज्यादा किसानों के 134 करोड़ से अधिक की राशि के कर्ज माफ हुए हैं यह क्रम निरंतर चरणबद्ध चलता रहेगा 12 दिसंबर 2018 तक के किसानों का कर्ज माफ होगा आप भाजपा के नेताओं के जुमलेबाजी में गुमराही में ना आवे यह लोग आपको गुमराह कर भ्रमित का लोकसभा में वोट लेने की और अग्रसर है आपने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाई ठीक वैसे ही केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार बनाना है ताकि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बने ऐसा आप सब का मानस बने श्री अहीर ने आगे कहा कि भाजपा के नेता तीन बड़े राज्यों में सरकार जाने से मछली की तरह तड़प रहे हैं सत्ता सुख न मिलने से भाजपा के नेता बहुत परेशान हैं।
समारोह कार्यक्रम में गो सेवा के लिए श्री मांगीलाल पाटीदार जनकपुर वालों ने गौशाला में 11 वर्ष तक सुखला ट्राली देने की घोषणा की, नारायण जी बंजारा ने भी गौशाला में सुखला देने की घोषणा कर आदर्श स्थापित किया, डीकेन पूर्व पार्षद युसूफ अली शेख ने भी गौशाला में एक ट्राली सुखला देने की घोषणा की।
इस अवसर पर कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजकुमार अहीर, ब्लाॅक अध्यक्ष कैलाश अहीर, विस युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश धनगर, जावद ब्लाॅक कार्यवाहक अध्यक्ष ओम रव, सरपंच मंगल राम गुर्जर, भगवानपुरा-कुण्डला पटवारी पराग बिदुआ, पंचायत सचिव देवीलाल वर्मा, मुकेश भट्ट सरपंच संघ अध्यक्ष, भक्तीराम सरपंच, कैलाशनाथ सरपचं, पत्रकार आशीष बैरागी मोरवन, पत्रकार जगदीश सेन, अभिषेक मालू, जाहिद पठान, वसीम सरवारी, आईटी एवं सोशल मिडीया सेल के प्रदेश सचिव, मोहन सिंह राजपूत, संजय पाण्डीया, रायसिंह गुर्जर, विक्की पाटीदार, गौपाल चैहारा, बाबूलाल गुर्जर, मदनलाल गुर्जर, सेवाराम गुर्जर, युवराज पालीवाल, मकबूल अहमद मंसूरी, सचिन, देवीलाल वर्मा, गोपाल टेलर, तुलसीराम पाटीदार जीतू पाटीदार जनकपुर , ग्रामीण जन विशेष रूप से उपस्थित थे।
समारोह कार्यक्रम का सफल संचालन हीरालाल खिन्दावत मोरवन ने किया आभार कैलाश नाथ योगी सरपंच ने माना, भूमि पूजन कार्य पंडित हरीश जी शर्मा ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर एवं साथ ही गौ माता की पूजा अर्चना कर गौशाला का भूमि पूजन कार्य संपन्न किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here