ड्रम के किराया मांग कर मारपीट करने वाले आरोपी को सजा एवं जुर्माना।

0
413

नीमच। श्री नरेन्द्र कुमार भण्डारी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा एक आरोपी को ड्रम का किराये मांगकर मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर न्यायालय उठने तक के कारावास एवं 1000रू जुर्माने से दण्डित किया।

अभियोजन मीड़िया सेल प्रभारी एडीपीओ रितेश कुमार सोमपुरा द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 2 वर्ष पुरानी दिनांक 11.09.2016 की सुबह के 11:30 बजे माधव मोहल्ला, नीमच स्थित फरियादी हेमंत के घर के बहार की घटना हैं। आरोपी आया और ड्रम के किराये की मांग करने लगा, तो फरियादी ने कहा कि ड्रम तो वह 6 माह पहले ही दे चुका हैं, किंतु आरोपी नहीं माना और उसने फरियादी के साथ लात-घूंसो से मारपीट कर उसको घायल कर दिया, फरियादी के चिल्लाने की आवाज सुनकर पत्नी रोशनी ओर पडोसी कैलाश ने बीच-बचाव किया। फरियादी ने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना नीमच सिटी पर की, जिस पर से अपराध क्रमांक 499/2016, धारा 323 भादवि का पंजीबद्ध किया गया। पुलिस नीमच सिटी द्वारा फरियादी का मेडिकल करने के बाद शेष विवेचना पूर्ण कर चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

अभियोजन पक्ष की ओर से न्यायालय में विचारण के दौरान अपराध को प्रामाणित किये जाने के लिए फरियादी, चश्मदीद सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान कराकर मारपीट की घटना को संदेह से परे प्रमाणित करवाया गया। श्री नरेन्द्र कुमार भण्डारी, न्यायिक दण्डिधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी एजाज पिता अब्दुल रहमान, उम्र-60 वर्ष, निवासी-माधवगंज मोहल्ला, नीमच सिटी, जिला-नीमच को धारा धारा 323 भादवि (मारपीट करना) के अंतर्गत न्यायालय उठने तक का कारावास तथा 1000रू के जुर्माने से दण्डित किया गया व जुर्माने की रकम को फरियादी को प्रतिकर के रूप में प्रदान किये जाने का आदेश भी दिया। अभियोजन संचालन श्रीमति कीर्ति शर्मा, ए.डी.पी.ओ. द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here