दंतेवाड़ा में नक्सलियों का बड़ा हमला, आईडी ब्लास्ट में भाजपा विधायक मंडावी की मौत, 5 जवान शहीद

0
179

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा भाजपा विधायक के काफिले पर आईईडी ब्लास्ट कर किए गए हमले में घायल विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई तथा अन्य पांच जवान शहीद हो गए।जिस वाहन में भाजपा विधायक मंडावी सवार थे वो बुलेट प्रूफ था। यह हमला दंतेवाड़ा के श्यामगिरी इलाके में हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नक्सली कृत्य की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘ छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले की पुरजोर निंदा करता हूं। शहीद हुए जवानों के प्रति मेरी श्रद्धांजलि। जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। श्री भीमा मांडवी भाजपा के एक समर्पित कार्यकर्ता थे। वो एक मेहनती और साहसी शख्स थे जिन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों की सहायता की। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।’
हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। टाइम्स नाउ से बात करते हुए छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक ने बताया कि जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से नक्सलियों के हौंसले बुलंद हो गए हैं। यह सरकार की नाकामी है और वह हमारे कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने में असफल रही है। भाजपा विधायक भीमा मंडावी बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले नक्सल प्रभावित दंतेवाडा में पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here