दुकान का छज्जा गिरने से 3 की मौत, दुकान मालिक को 3 वर्ष का सश्रम कारावास व जुर्माना ।

0
603

 

जावद। श्री संजीव कुमार पालीवाल, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, जावद द्वारा एक आरोपी दुकान मालिक की लापरवाही से दुकान का जर्जर छज्जा गिरने से 3 व्यक्तियों की मौत के आरोप का दोषी पाकर कुल 3 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 5,000रू. जुर्माने से दण्डित किया।

जिला अभियोजन अधिकारी श्री आर. आर. चौधरी द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 03 वर्ष पुरानी होकर दिनांक 24.11.2015 शाम के 05ः30 बजे ग्राम बंधावा स्थित आरोपी की आटा चक्की की दुकान की हैं। आरोपी की दुकान का छज्जा जीर्णशीर्ण अवस्था में था जो कि कभी भी गिर सकता था, फिर भी आरोपी द्वारा लापरवाही बरतकर उसकी मरम्मत नही करवाई जा रही थी। घटना दिनांक को आटा चक्की के कम्पन से जर्जर छज्जा गिर गया, जिससे दबकर 5 ग्राहक घायल हो गये, जिसमें से मोतीलाल, ओमप्रकाश और राजू की मृत्यु हो गई तथा बोथलाल व जसवंत को चोटे आयी। पुलिस द्वारा जॉच के बाद थाना रतनगढ़ में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 248/15, धारा 304ए, 337, 288 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना उपरांत चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया।
श्री रमेश नावडे, एडीपीओ द्वारा अभियोजन पक्ष की ओर से न्यायालय में विचारण के दौरान चश्मदीद व जॉचकर्ता अधिकारी सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान कराकर अपराध को प्रमाणित कराकर तर्क दिया गया कि आरोपी की गंभीर लापरवाही से 3 व्यक्तियों की मौत हो गई हैं इसलिए उसे कठोर दण्ड से दण्डित किया जाये। श्री संजीव कुमार पालीवाल, न्यायिक दण्डिधिकारी प्रथम श्रेणी, जावद द्वारा आरोपी जीतमल पिता उंकार गुर्जर, उम्र-41 वर्ष, निवासी-ग्राम बंधावा, थाना रतनगढ़ जिला-नीमच को धारा 304ए, 337, 288 भादवि (आरोपी द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण मृत्यु होना व घायल होना) में तीनो मृतक के लिए 01-01 वर्ष के सश्रम कारावास, इस प्रकार कुल 03 वर्ष के सश्रम कारावास व 5,000रू. के जुर्माने से दण्डित किया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्री रमेश नावडे, ए.डी.पी.ओ. द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here