नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आया सर्व समाज, सौंपा ज्ञापन

0
287

नीमच। राष्ट्रीय रक्षा मंच के बैनर पर सर्व समाज ने एक स्वर में कहा की नागरिकता संशोधन कानून के बाद देश भर में भ्रम का माहौल पैदा किया गया, नागरिकता बिल से किसी को नुकसान नहीं है, इसके बावजूद विपक्ष द्वारा मुस्लिम समाज को भ्रमित किया जा रहा है।

केंद्र सरकार ने नागरिकता बिल लागू कर दिया है। देश के कई हिस्सों में इस बिल का विरोध हो रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बिल के समर्थन में रैलिया, प्रदर्शन की रणनीति बनाई है। नीमच में सोमवार को राष्ट्रीय रक्षा मंच के बैनर तले स्थानीय सीएसव्ही अग्रोहा भवन में सैकड़ों की संख्या इस नए कानून के समर्थन में लोग एकत्रित हुए। सभी ने एक स्वर में माना की यह बिल देश के नागरिको के अधिकार को छिनने का नही बल्कि पड़ोसी देशों से आ चुके शरणार्थीयों को भारत की नागरिता देने के संबंध में है।

मुस्लिम समाज को विपक्षी राजनीतिज्ञ भडका रहे हैं, जबकि यह बिल कानूनन किसी हिदुस्तानी की नागरिकता पर कोई प्रभाव नही डालता।

सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में सर्व प्रथम सर्व ब्राह्मण समाज के शैलेश जोशी, वाल्मीकि समाज के श्याम पथरोड ओर अग्रवाल समाज के ओमप्रकाश बंसल द्वारा भारत माता को मंच पर विराजित किया गया।

इसके पश्चात समाज सेवी प्रह्लाद राय गर्ग, दिगम्बर जैन समाज अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन और पूज्य सिंधी पंचायत के मनोहर अर्जनानी द्वारा भारत माता पूजन किया गया।

राष्ट्रीय रक्षा मंच के संयोजक अजय भटनागर द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा दी गई।
नागरिकता संशोधन एक्ट के बारे में जानकारी देते हुए संबोधन दिया गया।

कार्यक्रम में संगीता जारोली ने नागरिकता संशोधन कानून के प्रति पैदा किये गए भ्रम को दूर करने की अपील करते हुए तकनीकी पक्ष से रूबरू करवाया।

कपिल सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए कहा की
हम सब का फर्ज है की इसकी असलियत हम उन लोगों के सामने रखे जो इस कानून से भयभीत हैं।

उन्होंने कहा की जिस कानून का मुसलमानों से कोई वास्ता नही उस कानून को विपक्ष मुस्लिम विरोधी बता रहा है। जबकि प्रत्यक्षतः विपक्ष ही बाहर के अल्पसंख्यक हिन्दू सिख और ईसाई का विरोध कर रहा है, इस कानून के विरोध के बहाने हिंसा नही होना चाहिये।

इस अवसर पर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम एस एल शाक्य व सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल को सौंपा गया। ज्ञापन का वाचन वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र शर्मा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन ओमप्रकाश चौधरी द्वारा किया गया और आभार सह- संयोजक राष्ट्रीय रक्षा मंच ओमप्रकाश बंसल द्वारा प्रकट किया गया। कार्यक्रम में विधायक दिलीप सिंह परिहार , भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत हरित, प्रह्लाद राय गर्ग (दड़ौली वाला) महेंद्र भटनागर, डॉ राजेन्द्र ऐरन, विहिप के निर्मल देव नरेला, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भिमावत, नमो ग्रुप प्रदेश अध्यक्ष रोशन वर्मा, आयुष कोठारी, चंचल बाहेती सहित विभिन्न समाजों के सैकड़ों समाज जन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here