नीमच कलेक्टर ने जारी की अनलाक गाईड लाइन बाजार खुलेगे सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक । रविवार को रहेगा जनता कर्फ्यू

0
89

नीमच कलेक्टर ने नई गाइडलाइन जारी करते हुवें कहा है कि अब नीमच पूरी तरीके से अनलाॅक है लेकिन कुछ शर्ते रखी गई जो इस प्रकार है सभी व्यवसाय जिनका पूर्व में परिशिष्ट-2 में उल्लेख नहीं है उनके बाजार प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात 08 बजे तक खालने की अनुमति रहेगी।- 2.– *थोक विक्रेता सुबह 10 से रात 08 बजे तक रिटेलर को डिलेवरी कर सकेंगे*।

3. — *ऐसे भोजनालय जिनमें बिठाकर भोजन कराने की व्यवस्था है उनकी क्षमता के केवल 50 प्रतिशत एक समय में ग्राहकों को भोजन कराया जा सकेगा। रेस्टोरेंट, मिठाई एवं नाश्ते की दुकानों पर पार्सल सुविधा की व्यवस्था रहेगी। किसी भी स्थिति में दुकान के सामने खड़े होकर नाश्ता कराने पर कार्यवाही की जायेगी*।

4 , *सब्जी एवं फल के ठेले वालों को फेरी लगाकर विक्रय करने की अनुमति सुबह 10 बजे से रात 08 बजे तक रहेगी, किन्तु पुलिस विभाग या अनुविभागीय अधिकारी द्वारा किस क्षेत्र को प्रतिबंधित किया गया है,नवीन वहां पर किसी भी प्रकार के ठेलों की अनुमति नहीं होगी*।

5.- *प्रत्येक रविवार जनता कर्फ्यू रहेगा जो शनिवार रात्रि 10:00 बजे से सोमवार प्रातः 06:00 बजे तक प्रभावी रहेगा*।

6. — *सभी व्यापारी शासन द्वारा जारी कोविड उपयुक्त व्यवहार अनुशासन के तहत कार्य करेंगे एवं एक बार में 6 से अधिक व्यक्तियों को दुकान के भीतर बुलाकर विकय नहीं करेंगे। सभी सार्वजनिक जगह कल ऑफ 6 लागू रहेगा, जिसमें किसी भी सार्वजनिक स्थान पर 5 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा*।

7– . *स्थानीय सब्जी मण्डी का नियंत्रण हेतु अनुविभागीय अधिकारी पृथक से आदेश जारी कर सकते है*।

8. — *कृषि उपज मण्डी समिति के भी सभी सदस्यों व्यापारी सम्मल तुलावटी मण्डी कर्मचारीगण इत्यादि) नवीन का कोरोना टेस्ट हर 15 दिवस में किए जाने तथा उनकी इन्ट्री उसी कार्य पर एक माह तक की रहेगी*।

9.– *किराना व्यवसाय के भी सभी सदस्यों किराना/कृषि बाद बीज/ पशु आहार व्यापारी संघ) इत्यादि का कोरोना टेस्ट हर 15 दिन में किये जाने तथा किराना व्यवसाय एवं उनके कर्मचारी राजी डी एवं चोक विकता ठेला दूध डेयरी डेलेवरी बॉय एवं अन्य व्यवसायी अपना हर 15 दिवस में कोरोना टेस्ट करायेगे जिन्हें अस्पताल से एक कार्ड जारी किया जायेगा। समस्त व्यवसायी एवं कर्मचारी कोरोना टेस्ट एवं कार्ड धारण न करने पर धारा 188 के तहत् एव जुर्माना की कार्यवाही की जायेगी*।

10. — *पेट्रोल पम्प व्यवसाय के भी सभी सदस्यों / पम्प पर कार्य करने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट हर 15 दिवस में किए जाये*।

11–. *होम डिलेवरी के सभी कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट आवश्यक रूप से करना होगा*।

12.– *उपरोक्त सभी व्यवसायी और उनके कर्मचारियों को टीककरण प्राथमिकता में करना आवश्यक होगा*।

13. — *उपरोक्त परिशिष्ट-01 02 एवं 03 में वर्णित व्यवसाय रेड जोन/हॉटस्पॉट और कन्टेनमेंट क्षेत्र में प्रतिबंधित रहेगें*।

14.– *किराना दुकानें, आटा चक्की और सभी प्रकार की दुकाने प्रातः 10 बजे से रात 8 बजे तक संचालित की जा सकेगी*।

15.– *केवल दुध डेयरी, सब्जी और फल विकता प्रातः दुकान खोल सकेंगे* ।

16.– *सीमित तौर पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तैराकों के लिए स्वीमिंग पूल खोला जा सकेगा*।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here