नीमच शहर में आयकर विभाग के छापे से मचा हड़कम्प

0
345

नीमच। निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद काले धन पर अंकुश लगाने के लिए आयकर विभाग ने नए सिरे से आईटी टीम का गठन किया है। जिसमें क्षेत्रीय आयकर अपर इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन हुआ है। यह टीमें लगातार रिटर्न नहीं भरने वाले और शिकायतों पर संस्थानों पर दबिश देकर जांच करेगी। इसी क्रम में राजस्थान में दर्जनभर स्थानों पर कार्रवाई के बाद टीम ने नीमच के भी कुछ स्थानों पर दबिश देकर सर्वे कार्रवाई बुधवार सुबह से शुरू की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फव्वारा चौक स्थित एक ट्रांसपोर्ट पर भी सुबह राजस्थान से आई आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू की। वहीं उसके बाद जवाहर नगर स्थित दीपक ऑर्थोपेडिक एंड मेटरनिटी हॉस्पिटल पर आयकर विभाग आयुक्त जोधपुर कानाराम मेघवाल की टीम ने हॉस्पिटल में जांच शुरू की है। सुबह करीब नो बजे से शुरू हुई जांच दोपहर ढाई बजे तक चलती रही। वहां पर किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। कई बार मरीज भी वहां दिखाने आए। जिन्हें पुलिस गार्ड ने बाहर से ही लौटा दिया। आयकर विभाग की टीम आरजे 19 टीए 4950 में आई थी।

सीए के दफ्तर भी चल रही है कार्रवाई
कमल चौक समीप स्थित एच पाटीदार कंपनी चार्टड एकाउन्टेंस के कार्यालय पर भी सुबह करीब नो बजे आयकर विभाग की टीम पहुंच गई और दस्तावेज खंगालना शुरू कर दिया। इस दौरान गार्ड ने आने-जाने वाले लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी। अंदर से दरवाजा बंद कर सुबह से चल रही कार्रवाई लगातार दोपहर तक चलती रही । इस दौरान अधिकारी चार्टड एकाउंटेंट के दस्तावेज खंगाल रहे थे। आयकर विभाग की टीम वाहन कं्रमाक आरजे 14 टीबी 9329 में आई थी।

रतलाम से भी आई टीम
आयकर विभाग की टीम राजस्थान के जयपुर और जोधपुर से आई है। जिसमें रतलाम की स्थानीय टीम भी शामिल है। वहीं रतलाम के पुलिस गार्ड भी टीम के साथ मौके पर आए हैं।

आईटी इन्वेस्टिगेशन टीम कर रही है जांच
स्थानीय विभाग की टीम नहीं है। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम सर्वे जांच कर रही है। उन्हें अभी इसके बारे में और अधिक जानकारी नहीं है।
– रघुवीर प्रसाद, आयकर अधिकारी नीमच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here