पंचायत सचिव दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, लोकायुक्त ने करी कार्यवाही

0
155

जावद। समीपस्थ ग्राम उम्मेदपुरा पंचायत के सचिव मोहननाथ पिता गोकुलनाथ को ग्राम उम्मेदपुरा पंचायत के जमीन के मामले में जानकारी देने के लिए दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह ठाकुर ने तहसील परिसर के सामने नीमच रोड़ पर गिरफ्तार किया है।
मिली जानकारी के अनुसार नीमच न्यू इंदिरा नगर निवासी मोहम्मद हारुन पिता पीर मोहम्मद ने बताया कि ग्राम उम्मेदपुरा में उसकी पेतृक जमीन है किन्तु खाते-खसरे में किसी अन्य के व पंचायत के नाम पर उक्त जमीन है जिसकी जानकारी सूचना के तहत मांगी थी। जिसकी सही जानकारी पंचायत सचिव द्वारा नहीं दी जा रही थी सही जानकारी देने के एवज में सचिव द्वारा दस हजार रुपये रिश्वत की मांग करी जिसकी शिकायत मोहम्मद हारुन ने लोकायुक्त को करी जहां लोकायुक्त द्वारा संज्ञान लेते हुए आज दिनांक को तहसील कार्यालय के समीप कार्यवाही कर पंचायत सचिव की जेब से दस हजार रुपये जब्त कर केमिकल लगे पानी में सचिव के हाथ धुलवाएं जिससे पानी का रंग गुलाबी हो गया जिसपर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम 1988 संशोधित 2018 की धारा 7 के तहत कार्यवाही की गई। आरोपी को जमानत पर रिहा किया गया।
उक्त कार्यवाही में निरीक्षक दिनेश रावत, ईश्वर चंदना, मोहम्मद काशिफ, हितेश ललावत, सहायक ग्रेड द्वितीय अशोक खत्री व चालक कमल पटेल का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here