परियोजना अधिकारी ₹25000 की रिश्वत लेते पकड़ी गई

0
8

बुरहानपुर. इंदौर लोकायुक्त की टीम ने बुरहानपुर जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर कार्रवाई की। यहां पर मध्यप्रदेश डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की जिला परियोजना अधिकारी सरिता स्वामी को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद जिला पंचायत में हड़कंप मच गया।
लोकायुक्त निरीक्षक विजय चौधरी ने बताया कि ग्रामीण आजीविका मिशन की जिला परियोजना अधिकारी के द्वारा खकनार के सहायक विकास खंड प्रबंधक विजय पवार की शासकीय एरियर राशि जारी करने के एवज में 40 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी। लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत मिलने के बाद बातचीत की रिकॉडिंग कराइ गई। रिश्वत मांगने की शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त की टीम का गठन कर सोमवार को जिला पंचायत कार्यालय में जिला परियोजना अधिकारी सरिता स्वामी को आवेदक से 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। लोकायुक्त ने टीम ने धारा 7 भ्रष्टाचार अधिनियिम की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।लोकायुक्त के अफसरों ने कहा कि जिला परियोजना अधिकारी के द्वारा पूर्व में भी रिश्वत लेने की बात कर्मचारी भी कही जा रही है।
लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद हड़कंप
बुरहानपुर में एक माह के अंदर लोकायुक्त की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। सोमवार को लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद जिला पंचायत सहित विभागीय अफसरों में हड़कंप मच गया। लोकायुक्त द्वारा कार्रवाई करने करने के बाद शिकायतकर्ता से मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया। मीडिया के कैमरे देखकर कार्यालय से उठकर बाहर चला गया।लोकायुक्त के अफसरों ने कहा कि जिला परियोजना अधिकारी के द्वारा पूर्व में भी रिश्वत लेने की बात कही जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here