पड़ोसी के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को 3 माह का कारावास।

0
159

रामपुरा कैंप कोर्ट। श्री धर्म कुमार, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, रामपुरा कैंप कोर्ट द्वारा आरोपी दीपक को पड़ोसी के साथ मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर 3 माह के कारावास एवं 300रू. जुर्माने से दण्डित किया।

अभियोजन मीडिया सेल को श्री योगेश तिवारी, एडीपीओ नें जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 08 वर्ष पुरानी होकर दिनांक 21.09.2012 की रात 8 बजे दर्जी मोहल्ला, तहसील रामपुरा की हैं। घटना दिनांक को फरियादीया धापूबाई अपने लड़के बालकृष्ण के साथ आरोपी के घर के सामने से निकल रही थी तभी फरियादीया ने आरोपी से कहा कि तू मेरे पोते को क्यो परेशान करता हैं तब आरोपी ने फरियादीया और उसके लड़के के साथ विवाद करते हुए लकड़ी से मारपीट करने लगा, आसपास के लोगो ने बीच-बचाव किया। इसके बाद फरियादीया ने पुलिस थाना रामपुरा जाकर घटना की रिपोर्ट की, जिस पर से अपराध क्रमांक 146/2012, धारा 323 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध किया गया। पुलिस रामपुरा द्वारा फरियादीया का मेडिकल कराकर शेष विवेचना उपरांत चालान रामपुरा न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

श्री योगेश तिवारी, एडीपीओ द्वारा न्यायालय में विचारण के दौरान फरियादीया सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान न्यायालय में कराकर अपराध को प्रमाणित करने के पश्चात् तर्क किया गया कि आरोपी द्वारा लकड़ी से फरियादीया व उसके बेटे के साथ मारपीट कर घटना कारित की हैं, इसलिए अपराधी को कठोर दण्ड से दण्डित किया जाये। श्री धर्म कुमार, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, रामपुरा कैंप कोर्ट द्वारा आरोपी दीपक पिता अरविंद्र मकवाना, उम्र-27 वर्ष, निवासी रामपुरा, जिला नीमच को धारा 323 भादवि में 3 माह का कारावास व 300रू. जुर्माने से दण्डित किया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्री योगेश तिवारी, एडीपीओ द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here