बस चालक से मारपीट करने वाले आरोपी को 3 माह का सश्रम कारावास।

0
530

नीमच। श्री महेश कुमार त्रिपाठी, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी रईस को बस चालक के साथ मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर 3 माह के सश्रम कारावास एवं 500रू. जुर्माने से दण्डित किया।

सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री आकाश यादव द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 1 वर्ष पुरानी होकर दिनांक 22.10.2018 दोपहर के 3 बजे के लगभग जीरन बस स्टेण्ड के पास, थाना जीरन की हैं। घटना दिनांक को फरियादी धर्मेन्द्र शर्मा स्प्रींगवूड स्कूल की बस लेकर जीरन से चीताखेड़ा की ओर आ रहा था, रास्ते में आरोपी रईस ने स्टॉप पर बस का गेट खोलकर फरियादी को घसीटते हुए बाहर निकाला और बोला कि तू मेरे घर के आगे गाडी क्यो रोकता हैं, तभी आरोपी ने फरियादी को नीचे गिराकर उसके साथ लात-घुसों से मारपीट कर चोटे पहुँचाई, कंडक्टर दीपक ने बीच-बचाव कर छुडाया, जिसके बाद फरियादी ने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना जीरन पर की, जिस पर से अपराध क्रमांक 269/2018, धारा 323 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध किया गया। पुलिस जीरन द्वारा फरियादी का मेडिकल कराकर शेष विवेचना उपरांत चालान नीमच न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।
श्री आकाश यादव, एडीपीओ द्वारा न्यायालय में विचारण के दौरान फरियादी उसका मेडिकल करने वाले डॉक्टर सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान न्यायालय में कराकर अपराध को संदेह से परे प्रमाणित कराकर, आहत को आई चोटों को देखते हुए आरोपी को कठोर दण्ड से दण्डित किये जाने का निवेदन किया गया । श्री महेश कुमार त्रिपाठी, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी रईस मोहम्मद पिता अब्दुल हमीद, उम्र-42 वर्ष, निवासी जीरन को धारा 323 में 3 माह के सश्रम कारावास व 500रू. जुर्माने से दण्डित किया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्री आकाश यादव, एडीपीओ द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here