भाजपा जिला कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए

0
171

नीमच । 16 अगस्त। भाजपा जिला कार्यालय पर अटल बिहारी वाजपेई की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष हेमंत हरित ने अटल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, अटल जी एक कवि ह्रदय व्यक्तित्व के धनी थे उन्होंने अपने जीवन काल में कई ऐसी कविताओं की रचना की जिसमें राजनीतिक जीवन के उतार-चढ़ाव नजर आता है। उनकी रचनात्मक अभिव्यक्ति की कविताएं मानव को भावविभोर कर देती है वह सदैव राष्ट्र के लिए चिंतन मनन करते थे, हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए यही हमारी श्रद्धांजलि होगी । इस अवसर पर नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार ने भी अपने विचार व्यक्त किए उन्होंने कहा कि, अटल जी ने अपने जीवन काल में 13 बार सांसद बने तीन बार प्रधानमंत्री रहे अपने देश की एकता व अखंडता के लिए संपूर्ण जीवन जिया और देश को शक्तिशाली राष्ट्र बनाने के लिए पोखरण में परमाणु विस्फोट किया जिससे भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त हुई। उनकी प्रेरणा से चरैवेति-चरैवेति के आधार पर देश निरंतर आगे बढ़ रहा है।
इस अवसर पर जिला कार्यालय मंत्री विनोद नागदा ने भी उनके संस्मरण सुनाए उन्होंने कहा अटल जी के राजनीतिक जीवन ऐसा था कि देश की दूषित राजनीति को एक आदर्श राजनीति बनाने के लिए प्रेरणा के केंद्र बने अटल जी की वाणी में ऐसा जादू था कि उनके भाषण सुनने के लिए लोग लाला यत रहते थे वे राष्ट्र की अखंडता के लिए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करने के लिए उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित कर दिया वे सदैव कार्यकर्ताओं का बहुत सम्मान करते थे एक बार अटल जी का आगमन नीमच हुआ था मंच पर भाजपा के वरिष्ठ एवं पूर्व विधायक खुमान सिंह शिवाजी को अटल जी का सम्मान करने के लिए मंच पर बुलाया गया था । शिवाजी मंच पर पहुंचे किंतु अटल जी ने कहा कश्मीर आंदोलन में रावी नदी को पार करने वाले शेर शिवा मैं स्वयं आपका सम्मान करूंगा ऐसे थे अटल जी अटल जी एक ऐसे व्यक्तित्व के धनी थे जिन का राजनीतिक इतिहास कभी भुलाया नहीं जा सकता उन्होंने दीर्घ काल की राजनीति में 40 वर्ष की विपक्ष की भूमिका मैं अनुशासन एवं आदर्शवादी राजनीति की मिसाल कायम की उनके जीवन चरित्र से हमें प्रेरणा लेना चाहिए और संगठन को ही सर्वोपरि मानकर कार्य करें यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महेंद्र भटनागर सदस्यता अभियान जिला प्रभारी संतोष चोपड़ा ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।
कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, जिला उपाध्यक्ष वंदना खंडेलवाल, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मीना जायसवाल , अशोक जोशी, सज्जन सिंह चौहान, एल.एन. विश्वकर्मा, मेहर सिंह जाट, धन सिंह केथवास, विजय बाफ़ना, भीम सिंह सैनी, दिनेश यादव, मिश्रीलाल रियार, रमेश राठौर, अशोक मेहता, शैलेंद्र गर्ग, जीतू तलरेजा, सहित बड़ी संख्या में महिला जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओ ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।
उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा ने दी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here