भाजपा पार्षद और उसके रिश्तेदार के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज करने की माँग

0
99

नीमच। नगरपालिका स्वामित्व एवं अधिपत्य की सब्जी मंडी के समीप स्थित जाजू मार्केट ब्लॉक नंबर 1 दुकान नंबर 9 केे खादी संस्था संघ नामक संस्था के फर्जी लेटर पेड बनाकर हडपाने के मामले में कांग्रेस पार्षद महेंद्र मोनू लोक्स ने नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह एवं सहकारी मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह सहित आधा दर्जन विभागों के अफसरों को शिकायत दर्ज करवाई है। भाजपा के पार्षद राजेश अजमेरा, उसके साले चेतन पिता अरूण राठी के खिलाफ भादसं की धारा 420, 467, 468, 471, 472 व 409 के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है। करीब एक करोड की इस दुकान की सांठगांठ कर अवैध रूप से की जा रही बंदरबाट पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।
कांग्रेस पार्षद महेंद्र मोनू लोक्स ने बुधवार को दर्ज करवाई शिकायत में उल्लेख किया है उक्त दुकान 9 मई 2000 को नगरपालिका ने मासिक किराए पर दी थी। इस पर शर्त यह भी रखी गई थी कि दुकान को किसी को उप पटटे या अन्य किसी प्रकार से नहीं देगा। पर उक्त् शर्तों के हाते हुए किराएदार मध्यप्रदेश खादी संस्था भोपाल का फर्जी लेटर पेडज्ञ बनाकर व उस पर सेकेटरी की फर्जी सिल बनाकर व सेकेटरी के फर्जी दस्तखत बनाकर एक आवेदन दिनांक 16 जून 2017को नगरपालिका नीमच में उक्त दुकान को अंतरित करने का प्रस्तुत किया गया है। नगरपालिका नीमच में कार्यालयीन नस्ती में नोटशीट अंकित की है, किन्तु मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा उक्त कार्यालयीन नस्ती में आज दिन तक उक्त दुकान को अंतरित किए जाने का कोई आदेश नहीं दिया है, फिर भी 22 जुलाई 2017 का अवैध रूप से अनापत्ति् प्रमाण पत्र जारी किया गया है। इसकी जांच की जाकर संबंधित जारीकर्ता कर्मचारी, पार्षद राजेश अजमेरा और उसके साले तराना निवासी चेतन राठी के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए।
श्री लोक्स ने बताया कि उक्त दुकान 90 लाख रूपए की है। नगरपालिका विधान की धारा 109 एवं उसके तहत बनाए गए नियमों के अनुसार नगरपालिका को बिना शासन की अनुमति से उक्त दुकान को किसी भी व्यक्ति को अंतरित करने का अधिकार नहीं है। उक्त दुकान को अवैध रूप से अंतरित की जा रही है। उक्त दुकान का नगरपालिका अधिपत्य प्राप्त करें और उक्त् दुकान को घोष निलामी द्वारा अन्य व्यक्ति को आवंटित् किया जाना न्यायोचित एवं आवश्यक है। उक्त दुकान को हडपन के उदेश्य से पार्षद राजेश अजमेरा द्वारा नगरपालिका नीमच में उक्त दुकान की किराए की राशि नगद जमा करवाई जा रही है। सार्वजनिक निलामी से नगरपालिका को इस दुकान से आय होगी और दुकान नीलाम में मिलने वाली राशि से शहर का विकास होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here