मनासा में भी हुआ भारी मतदान सबसे ज्यादा युवाओं मतदान के प्रति जबरदस्त उत्साह रहा।

0
224

नीमच. मनासा विधानसभा सीट के लिए हुए मतदान में सुबह से लेकर दोपहर तक जमकर वोट गिरे, सभी पोलिंग बूथों पर मतदान करने वालों की लंबी लंबी कतार नजर आ रही थी। सुबह जहां महिलाओं और बुजुर्गों ने सारे काम छोड़कर मतदान किया, वहीं दोपहर बाद युवाओं और आम मतदाताओं ने मतदान कर अपने अधिकार का उपयोग किया। मनासा विधानसभा क्षेत्र में सुबह के चार घंटो में जमकर वोट गिरे, जिसके बाद शाम तक सामान्य स्थिति में मतदान हुआ। लेकिन फिर भी जिले में सबसे अधिक मतदान हुआ।
नीमच विधानसभा क्षेत्र में 74.51 प्रतिशत, जावद में 77.89 प्रतिशत व मनासा में 80.37 प्रतिशत मतदान हुआ। जो तीनों विधानसभा क्षेत्र में सबसे बेहतर रहा। इस प्रकार जिले में कुल 77.42 प्रतिशत मतदान हुआ है।
80.37 प्रतिशत हुआ मतदान
बुधवार सुबह करीब 8 बजे मनासा विधानसभा क्षेत्र के सभी पोलिंग बूथों पर मतदान करने के लिए लंबी लंबी कतारे नजर आ रही थी। जिसका मुख्य कारण लोगों की यही मंशा थी कि पहले वोट डाल दें, ताकि बाकी के काम बेफ्रिक होकर करें। इसी के चलते खेत, खलिहान में काम करने वाले लोग, महिलाएं, बुजुर्ग, मजदूर आदि सुबह से ही कतार में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार करते नजर आ रहे थे। मनासा में जिले के तीनों विधानसभा सीट में सबसे अधिक मतदान हुआ।
नलखेड़ा में लगी महिलाओं की कतार
मनासा विकासखंड के ग्राम नलखेड़ा में मतदान करने के लिए महिलाओं की लंबी कतारें नजर आई। चूकि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को घर के काम के साथ ही खेती बाड़ी के काम भी करने होते हैं। इसलिए उन्होंने सबसे पहले अपने मत का उपयोग किया। नलखेड़ा में लगी महिलाओं की कतार को देखकर हर कोई सराहना करता नजर आया।
दोपहर 12 से शाम तक सामान्य तरीके से हुआ मतदान
जहां सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर करीब 12 बजे तक कुल चार घंटों में मनासा तहसील में जमकर मतदान हुआ। इन चार घंटों में मनासा तहसील के अधिकतर पोलिंग बूथों पर महिला, पुरूषों सहित युवाओं की कतार लगी नजर आई। लेकिन दोपहर बाद सभी पोलिंग बूथ पर कतार समाप्त हो चुकी थी। इसके बाद केवल दो चार दो चार मतदाता ही मतदान के लिए पहुंच रहे थे। इस कारण दोपहर बाद मतदाताओं को कहीं भी कतार में खड़ा नहीं होना पड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here