महिलाओं की सुरक्षा के लिए मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार तत्पर – श्री परिहार

0
26

महिला एवं बाल विकास द्वारा सब प्रशिक्षण शिविर संपन्न

नीमच। 19 जनवरी/ एक समय था जब मध्यप्रदेश में बेटी का जन्म अभिशाप माना था , गर्भ में पता लगते ही उसके टुकड़े-टुकड़े कर मार दिया जाता था जिससे बेटियों की संख्या में निरंतर कमी आती जा रही थी । लेकिन जब से मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनी तब से बेटियों के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना चलाकर बेटियों को गर्भ में मारने की बजाय उन्हें जन्म दिया जाने लगा । आज स्थिति यह हो गई है कि बेटियों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है देखने में आ रहा है कि आए दिन महिलाओं की अस्मिता के साथ समाज कंटको द्वारा खिलवाड़ किया जाता है छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ती जा रही है ,लव जिहाद जैसे मामले सामने आ रहे हैं इन सब घटनाओं को लेकर प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं तथा ऐसे सामाज कंटको को जेल की सलाखों के पीछे भेजने की योजना तैयार कर ली गई है । किसी बेटी को डरने की जरूरत नहीं है उनके लिए पूरा प्रशासन सरकार व पूरा समाज खड़ा हुआ है।
उक्त बात नीमच क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा रेड क्रॉस सोसाइटी परिसर में आयोजित वन स्टॉप सेंटर (सखी) महिला एवं बाल विकास द्वारा आयोजित कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कही।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका मेहर सिंह जाट, महिला डेस्क प्रभारी पुष्पा राठौड़, महिला शसक्तीकरण अधिकारी संजय भारद्वाज , भाजपा उपाध्यक्ष हेमलता धाकड़ , मीनू लालवानी आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर विधायक श्री परिहार ने कहा कि क्षेत्र की महिलाएं निरंतर हर क्षेत्र में प्रगति करते हुए आगे बढ़ रही है व क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है इसी क्रम में चाय की दुकान लगाने वाले सुरेश नामदेव की सुपुत्री आंचल गंगवाल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत के दम पर छह लाख परीक्षार्थियों के बीच आंचल गंगवाल ने अपना स्थान बनाया तथा आज देश की वायु सेना में ऑफिसर के पद पर कार्यरत है व देश सेवा के कार्य में लगी है। मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा महिलाओं को 50% आरक्षण देकर उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है राजनीतिक क्षेत्र में भी महिलाओं को पूरा मौका व सम्मान दिया जा रहा है। महिलाएं भी हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है। इस अवसर पर विधायक श्री परिहार ने महिलाओं की सुरक्षा हेतु शपथ उपस्थित परीक्षार्थियों को दिलवाई तथा अपने हस्ताक्षर किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here