माफिया तत्वों के खिलाफ पत्रकार संगठन ने डीआईजी को सौंपा ज्ञापन

0
185

पत्रकारो के राष्ट्रीय स्तर के संगठन आइसना के बैनर तले आज पत्रकारों ने माफिया तत्वों के लगातार पत्रकारों पर हावी होने के मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया गया कि बीते कुछ समय से लगातार तस्करी, सट्टे और भूमाफिया से जुड़े लोगो द्वारा पत्रकारों पर दबाव बनाया जा रहा है । स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार लिखने के बावजूद इन तत्वों द्वारा डराने धमकाने की घटनाएं बढ़ने लगी है । साथ ही जिले में कुछ पुलिसकर्मी भी ऐसे लोगों का साथ देते हैं ।
ऐसी ही एक घटना बीते दिनों पत्रकार महेश जैन के साथ हुई जिनने शुक्रवार को जीरन पुलिस आरक्षकों के साथ हुई घटना की खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद से महेश जैन के मोबाईल पर अज्ञात व्यक्ति ने मोबाईल नं. 9636827903 से फोन किया और धमकाते हुए कहा कि मैं मंदसौर से लाला बोल रहा हूँ और तुझे गोली मार दूंगा। ऐसा ही एक और मामला पहले हो चुका है जब पत्रकार राहुल पाल को भी डी कंपनी के नाम से धमकी मिली थी ।
आइसना के जिलाध्यक्ष हरीश अहीर के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में पुलिस उपमहानिरीक्षक गौरव राजपूत व जिला पुलिस अधीक्षक राकेश सागर से मांग करी की पत्रकारों के साथ डराने धमकाने सहित अन्य घटनाओं के मामले को पुलिस प्रशासन गंभीरता से लेकर कार्यवाही तेजी से करें, साथ ही जिले में कुछ पुलिसकर्मी लगातार माफिया तत्वों को संरक्षण प्रदान करते हैं ऐसे पुलिसकर्मियों की जांच कर उन पर सख्त कार्रवाई की जाए व पत्रकारों के साथ पुलिस का व्यवहार सम्मानजनक हो। मामले में डीआईजी गौरव राजपूत ने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि पत्रकारों के संबंधित सभी मामलों को गंभीरता से लिया जाएगा यदि कोई भी पुलिसकर्मी पत्रकारों के साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी । डीआईजी ने विभाग के साथ ईमानदारी से काम नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों की सूची भी तलब कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।
इस दौरान अविनाश जाजपुरा, संजय यादव, नरेंद गहलोत, राहुल पाल, पंकज श्रीवास्तव, गोपाल मेहरा, अफजल कुरेशी, दिनेश नलवाया, विष्णु परिहार, लोकेंद्र फतनानी, अमित शर्मा, रूपेश शक्तावत, संजय गोड, महेश बैरागी, अजय चोधरी, प्रितेश सारडा, राहुल मेघवाल, जावेद खान, आरिफ कुरेशी, विजित महाडिक, महेश जैन, राकेश सिंह परिहार, इमरान खान, रमेश राठौर, इकबाल हुसेन, एस.एस कच्छावा, महेंद्र उपाध्यय, राजा प्लास, अब्दुल हुसेन बुरहानी, नारायण सोमानी, श्याम साराड़ा, विष्णु मीणा सहित बड़ी संख्या में पत्रकारगण उपस्थित रहे ।

हरीश अहीर
अध्यक्ष
पत्रकार संगठन आइसना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here