मेड़ के विवाद को लेकर की मारपीट, तीन आरोपीयों को जुर्माने का दण्डादेश ।

0
349

नीमच। श्री धर्म कुमार, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, मनासा द्वारा तीन आरोपीयों को खेत की मेड़ के चल रहे पुराने विवाद को लेकर फरियादी से मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर 500-500रू. के जुर्मानें से दण्डित किया।
अभियोजन मिडिया सेल प्रभारी एडीपीओ रितेश कुमार सोमपुरा द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 04 वर्ष पुरानी होकर दिनांक 06.10.2014 को शाम के लगभग 05ः00 बजे की हैं। फरियादी ओमप्रकाश, ग्राम-मालाहेड़ा स्थित खेत पर गाय को छोड़कर वापस घर आ रहा तो तो रास्ते में तीन आरोपीयों ने खेत की मेड़ को चल रहे पुराने विवाद के कारण लात-घूसों व लठ्ठ से मारपीट करीं जिसकी रिपोर्ट फरियादी ने पुलिस थाना मनासा पर करीं जिस पर से अपराध क्रंमाक 517/14 धारा 323/34 भादवि का अपराध पंजीबद्व हुआ। फरियादी का मेडिकल करानें के बाद शेष विवेचना पूर्णकर चालान न्यायालय में पेश किया गया।
अभियोजन द्वारा न्यायालय में विचारण के दौरान फरियादी सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान न्यायालय में कराकर अपराध को प्रमाणित कराया गया। श्री धर्म कुमार, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, मनासा द्वारा आरोपीगण (1) बल्ला पिता हजारी, उम्र-48 वर्ष, (2) परसराम पिता बल्ला, उम्र-25 वर्ष तथा (3) खीमा पिता बल्ला, उम्र-28 वर्ष, निवासी-ग्राम मालाहेड़ा तहसील मनासा जिला-नीमच को धारा 323/34 भादवि (एक मत होकर मारपीट करना) में 500-500रू. जुर्माने से दण्डित किया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्री अरविंद सिंह, एडीपीओ द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here