मौसम विभाग ने किया अर्लट हो सकती है फिर वर्षा ।

0
160

नीमच । दक्षिण, पश्चिम मानसून ने लगभग पूरे भारत से बिदाई ले ली है इसके बावजूद भी बारिश होगी ये बारिश अब अरबसागर के सिस्टम से होगी जो ठंडी ओर ओलो के साथ भी हो सकती है ।
जब जमीन से लगभग 3,4 किलोमीटर ऊपर का तापमान हिमांक बिंदु से नीचे चला जाता है लगभग 1 या माइनस 1,2 डिग्री तक तब ये स्थिति बनती है और वर्तमान में शायद कुछ स्थानो पर हो सकता है। रही बात बारिश कि ये सभी जिलों में अलग अलग रूप दिखाएगी ।
खरगोन, धार, इंदौर खंडवा इस बारिश से सबसे ज्यादा ये जिले प्रभावित होंगे, खरगोन में कल सुबह से 9 से 10 बजे से बारिश चालू होगी, जबकि धार, इंदौर, खंडवा जिले में कल कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी और 20, 21, 22 अक्‍टूबर को अच्छी बारिश की उम्मीद है ।

उज्जैन, रतलाम 20, 21, 22 बादल छाएंगे ओर इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की तो एक दो स्थानों पर मद्यम बारिश हो सकती है, साथ ही मंदसौर और नीमच में 20 अक्‍टूबर को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश बाकी और दिनों में बादल छाएंगे ।
मतलब कुल मिला के ये बारिश जो जिले महाराष्ट्र से लगे है उन जिला को सबसे ज्याफ प्रभावित करेगी खरगोन, धार,इंदौर खंडवा आदि जिलो के किसानों को थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा कुछ भी कृषि संबंधित कार्य अपनी बुद्धि और विवेक से करे। दूसरी बात इन चार पांच दिनों की बारिश के बाद दीवाली पर फिर होगी बारीश जो कई जिलों को प्रभावित करेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here