विधायक श्री परिहार के सतत प्रयासों से बजट में क्षेत्र को मिली 51 करोड़ से अधिक की महत्वपूर्ण सौगाते

0
28

बघाना ओवरब्रिज एवं बायपास के लिए हुई वित्तीय स्वीकृति

नीमच। 02 मार्च / म.प्र. विधानसभा के बजट में इस मर्तबा नीमच क्षेत्र के जागरूक विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार के अथक प्रयासों की बदौलत 51 करोड़ 34 लाख 53 हजार रूपये के दो महत्वपूर्ण कार्यो की स्वीकृति मिल चुकी है। जिसमें नीमच रेल्वे स्टेशन के पास ओवर ब्रिज व हिंगोरिया, नीमच छोटी सादड़ी मार्ग व्हाया जैसिंगपुरा बघाना बायपास मार्ग सम्मिलित है।
उल्लेखनीय है कि नीमच रेल्वे स्टेशन के पास रेल्वे समपार फाटक क्रं. 120 जँहा बघाना, धनेरियाकलाॅ, द्वारकापुरी, शक्तिनगर, अरनियाकुमार, तेलनखेड़ी, गोकुलधाम, अमरकाॅलोनी, रेल्वे काॅलोनी आदि स्थापित है । यह मार्ग राजस्थान सीमा से लगा हुआ होने से इस मार्ग पर काॅलोनीवासीयों की आवाजाही निरन्तर बनी रहती है और कृषि उपज मण्डी में किसान जो कि अपनी उपज लेकर इस मार्ग पर ही आते जाते है। नीमच रेल्वे स्टेशन के पास (बघाना रेल्वे फाटक) आये दिन यातायात के दबाव से अवागमन अवरूद्ध हो जाता है जिसके कारण काॅलोनिवासियों में निवासरत नौकरीपेशा, विद्यार्थी, मजदूर व मंडी व्यापारी वर्ग आदि बार-बार रेल्वे फाटक बंद होने से घंटो जाम ट्राफिक में फंस जाते है।
इसी तरह हिंगोरिया नीमच छोटी सादड़ी मार्ग व्हाया जैसिंगपुरा बघाना बायपास मार्ग जो कि महू नसीराबाद मार्ग से छोटी सादड़ी की ओर जाने वाले भारी वाहन नीमच शहर के मुख्य मार्ग से होकर उपनगर बघाना से निकलते हैं। इस मार्ग पर यातायात का भारी दबाव बना रहने के कारण आये दिन यातायात बाधित होता है।
मंगलवार को विधानसभा में वित्तमंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने प्रस्तुत बजट में 36 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाले महत्वपूर्ण ओवर ब्रिज व हिंगोरिया नीमच छोटी सादड़ी मार्ग व्हाया जैसिंगपुरा बघाना बायपास मार्ग जो की 8 कि.मी. लम्बाई है कि भी 15 करोड़ 34 लाख 53 हजार रूपये की मंजूरी भी दी जा चुकी हैं वहीं जिला मुख्यालय पर मेडिकल काॅलेज बनाए जाने की योजना को भी बजट में पारित कर दिया गया है।
नीमच क्षेत्र के विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार ने इन महत्वपूर्ण उपलब्धियों की मंजूरी होने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान, लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वे इन कार्यो के लिये बीते 2015 से मुख्यमंत्री सहित अन्य विभागों के मंत्रीयों से भेंट व निरन्तर पत्राचार के माध्यम से सक्रियता से लगे हुए थे जिसका ही यह परिणाम है कि नीमचवासियों को सुविधा की दृष्टि से यह महत्वपूर्ण सुविधाएं प्राप्त हो सकी है।
प्रेषक -:
आनंद लोधा।
मोब.- 9691814542

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here