शराब पीकर मारपीट करने वाले आरोपी को सजा एवं जुर्माना

0
806

नीमच। श्री नरेन्द्र कुमार भण्डारी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा एक आरोपी को शराब पीकर फरियादी के साथ मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 1,000रू. के जुर्मानें से दण्डित किया।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री आर. आर. चौधरी द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि फरियादी रामप्रसाद दिनांक 22.08.2016 को सुबह के 10ः30 बजे ग्राम-अरनिया बोराना स्थित अपने खेत पर जा रहा था तो खेत जाने वाले रास्ते पर बैठकर आरोपी लालू बावरी शराब पी रहा था, जिसने फरियादी से कहा कि यहा क्यों आया हैं, इस पर फरियादी ने कहा कि यह उसके खेत का रास्ता हैं। इस बात पर आरोपी ने नशे की हालत में फरियादी के साथ लात-घूसों से मारपीट कर उसके कपड़े फाड़ दिये। फरियादी ने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना जीरन पर की, जिस पर से अपराध क्रमांक 270/2016, धारा 323 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर, फरियादी का मेडिकल करानें के बाद शेष विवेचना पूर्णकर चालान न्यायालय में पेश किया गया।

अभियोजन पक्ष द्वारा न्यायालय में विचारण के दौरान फरियादी सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान न्यायालय में कराकर अपराध को संदेह से परे प्रमाणित कराया गया। श्री नरेन्द्र कुमार भण्डारी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी लालू पिता नंदा बावरी, उम्र-52 वर्ष, निवासी-ग्राम अरनिया बोराना, थाना-जीरन, जिला नीमच को धारा 323 भादवि (मारपीट करना) में न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 1,000रू. जुर्माने से दण्डित किया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्रीमती कीर्ति शर्मा, एडीपीओ द्वारा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here