शिक्षक साधारण नही होता है उनकी गोद में प्रलय और निर्माण दोनों पलते है – एड. अमित शर्मा ग्रामीण प्रतिभा प्रोत्साहन मंच का शिक्षक सम्मान समारोह सम्पन्न

0
657

कराड़िया महाराज – शिक्षक असाधारण प्रतिभा के धनी होते है वे छात्र छात्राओं में उनके अंदर छिपी प्रतिभाओं को खोजकर उन्हें निखारने का प्रयास करते है शिक्षक ही एकमात्र वो धुरी है जो छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिये हमेशा प्रयासरत रहते है शिक्षक सभी के प्रति समान भाव और समान दृष्टि रखकर शिक्षा देता है शिक्षक की किसी भी छात्र छात्रा के प्रति कोई भेदभाव नही रखता है इसलिए कहा गया है शिक्षक साधारण नही है उनके गोद मे प्रलय और निर्माण दोनो पलते है उक्त विचार ग्रामीण प्रतिभा प्रोत्साहन मंच के तत्वावधान में शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक कराड़िया महाराज में सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के जन्मोत्सव शिक्षक दिवस पर आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में बतौर मुख्य वक्ता हिन्दू भगवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अभिभाषक अमित शर्मा ने व्यक्त किए। श्री शर्मा ने कहा शिक्षक सिर्फ एक शब्द या नाम नहीं है इसमें पूरे ब्रह्माण्ड का पूरा सार है। जो अपने जीवन के अनुभवों के आधार पर दूसरों को सही राह दिखाने का माध्यम है।
ऐसा सूरज है जो बिना भेदभाव किये सभी पर समान रूप से ज्ञान के प्रकाश से जीवन के अंधकार को दूर करता है। वर्तमान में जहाँ हर तरफ हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा के चलते अपने अधीनस्थ की सफलता और तरक्की से दूसरों को जलन भाव होता है, शिक्षक ही ऐसा अपवाद है जो अपने शिष्य की सफलता और तरक्की से सबसे ज्यादा खुश होता है। शिक्षक को सम्मान दें क्योंकि ये उनका हक भी है और हमारी तरफ से उनके प्रति एक छोटा सा कर्म भी है हम आज जैसे भी हैं शिक्षक ने हमें उससे कई बेहतर बनाने का प्रयास किया है। मैं आज शिक्षक दिवस पर उन सभी शिक्षकों को प्रणाम और धन्यवाद करता हूँ जिन्होनें मुझे प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से ज्ञान रूपी आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में अभिभाषक सुरेशचंद्र जोशी, शिक्षिका श्वेता शर्मा, भावना जैन, गीता शर्मा, शिक्षक अनिल शर्मा, कमलेश खींची, हरीश शर्मा, नागेश्वर जावरिया, गोपाल धाकड़ ने शिक्षक दिवस पर अपने विचार रखे कार्यक्रम में प्रभारी प्राचार्य पंकज टेलर, ग्रामीण प्रतिभा प्रोत्साहन मंच प्रदेश समन्वयक दिलीप पाटीदार, शामावि संस्था प्रधान राजेश दास, शाबाप्रावि संस्था प्रधान मोहनलाल आर्य मंचासीन थे। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ माँ सरस्वती और सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण एवं सरस्वती वंदना के साथ हुआ ग्रामीण प्रतिभा प्रोत्साहन मंच द्वारा सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं का सम्मान उन्हें स्वामी विवेकानंद और सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन का चित्र भेंट कर किया कार्यक्रम में तीनों विद्यालयों के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं और हाई और हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र छात्राएं उपस्थित थे कार्यक्रम का प्रभावी संचालन अध्यापक ललित जैन ने किया और आभार संस्था प्रभारी प्राचार्य पंकज टेलर ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here