शौर्य दिवस पर विधायक परिहार ने शहीदो के परिवारों का सम्मान किया ।

0
411

नीमच ।(आनन्द लोधा) मुख्यमंन्त्री शिवराज सिंह चौहान की मंसानुसार स्वतंत्रता दिवस की पूर्व वेला पर प्रदेशभर के 568 शहीद जवानों के परिवारजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा । जिसमें नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा देश के लिए सर्वोच्च न्योछवार करने वाले परिवारजनों के बीच पहुँच उन्हें शाल श्रीफल व प्रशंषापत्र देकर सम्मानित किया ।
जिसके तहत पुलिस विभाग के ग्राम खड़ावदा निवासी शहीद लक्ष्मण सिंह राठौर जो मल्हारगढ़ के पास तस्करों से लोहा लेते हुए शहीद हुए , ग्राम लेवड़ा निवासी सीआरपीएफ के लांसनायक शहीद मेघराज सेनी जिन्होंने अपना शौर्य और पराक्रम पंजाब के तरन तारण में दिखाया व बम विस्फोट में अपने प्राणों की आहुति दी , इसी प्रकार इंदिरा नगर नीमच निवासी पुलिस वीभाग में कार्यरत शहीद राकेश गोड़ ने भी तस्करों को पकड़ने के दौरान अपना सर्वस्व बलिदान कर देश के प्रति समर्पित हो गए ।श्री परिहार व अन्य आगन्तुको द्वारा इनके परिवारों को खड़ावदा, लेवड़ा व इंदिरानगर पर आयोजित कार्यक्रम में शाल,श्री फल व प्रशंषापत्र देकर सम्मानित किया ।
विधायक परिहार ने शहीदों के चित्रों पर माल्यर्पण किया व अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उदबोधन दिया उन्होंने कहा कि, मुख्यमंन्त्री जी की यह अनोखी पहल है जिसने इन शहीदो के परिवारों को गुमनामी से बाहर निकाला है ऐसे कार्यक्रमों से शहीदों पर गर्व करने का अवसर मिला है, भौपाल में शिवराज जी ने मप्र के सभी शहीदों के नाम से शहीद मेमोरियल का निर्माण करवाया जिसमें सभी शहीदों के नाम व चित्र अंकित है , देश के जवान बॉर्डर पर व पुलिस जवान शहरों में अपने कर्तव्य का पालन करते है जिससे हम होली, दिवाली, ईद, क्रिसमस के त्योहार शांति से मना पाते है।
वन रेंक वन पेंशन देने का काम हमारी सरकार ने किया, मेडिकल रिपोर्ट कहती है करगिल सेनिको ने अपने देश का मान रखने के लिए सीने पर ही गोली खाई है पीठ पर नही ओर देश के लिए अपने प्राण दिए । शासन और प्रशासन सदैव इन परिवारों के लिए खड़े है । श्री परिहार ने बताया कि, लेवड़ा में 2 करोड़ 6 लाख की लागत से रोड़ स्वीकृत किया है जिसकी टेंडर प्रक्रिया हो गई है । ये इस क्षेत्र के लिए एक अनुपम सौगात है । ग्राम खड़ावदा में विकास कार्य हेतु 1 लाख रुपये की घोषणा भी श्री परिहार द्वारा की गई । ग्रामवासियों ने इस अवसर पर श्री परिहार को उनके द्वारा किये विकास कार्यों के लिए धन्यवाद दिया व अपनी मांगे रखी जिसे परिहार द्वारा महिलाओं के बीच बैठकर ध्यानपूर्वक सुना व उसके निराकरण का आश्वाशन भी दिया । इस अवसर पर कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव,पुलिस अधीक्षक तुषारकान्त विद्यार्थी, एसडीएम क्षितिज शर्मा, एडिशनल एसपी जितेंद्र सिंह पंवार,जनपद अध्यक्ष जगदीश गुर्जर, महिला बालविकास व जिला परियोजना अधिकारी रेलम बघेल,नरेंद्र सोलंकी, बघाना टीआई वी डी जोशी, मण्डल अध्यक्ष धनसिंह केथवास, सरपँच देवकन्या निर्मल राठौर, दीपक नागदा,प्रह्लाद सिंह, महेंद्र सिंह, शंकरलाल माड़साब, किशन सिंह, माधव सिंह, दशरथ शर्मा, पहाड़सिंह, उदयसिंह,तुलसी राम, बाबुलाल , गोपाल सिंह, रामचंद्र माली, गणपत पड़िहार उपस्तिथ रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here