श्याम प्रेमियों के लिए आयी निराश कर देने वाली खबर खाटूश्यामजी के दर्शन अनिश्चतकाल के लिए बंद, जारी हुए आदेश

0
19

सीकर :- खाटूश्यामजी. राजस्थान के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए श्याम मंदिर कमेटी ने गुरुवार को प्रशासन के साथ हुई बैठक में ये फैसला लिया है। जिसकी लिखित सूचना भी जारी कर दी गई है। श्री श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष शम्भू सिंह चौहान ने बताया कि खाटूश्यामजी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर कमेटी ने आगामी आदेशों तक मंदिर के कपाट बंद रखने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण का खतरा टलने के बाद मंदिर में आमजन की दर्शन व्यवस्था शुरू की जाएगी।

पहले छह दिन के लिए किया था बंद:- कोरोना संक्रमण को देखते हुए श्याम मंदिर कमेटी व प्रशासन ने मंदिर को केवल रविवार व एकादशी व द्वादशी को बंद करने का फैसला लिया था। जिसके बाद कोरोना के मामले बढऩे पर पिछले शनिवार को मंदिर के पट मकर सक्रांति तक बंद रखने का फैसला लिया गया। लेकिन, अब जब बुधवार को कस्बे में फिर 44 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले तो श्याम मंदिर कमेटी ने आगामी आदेश तक सार्वजनिक दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है।

प्रशासन ने किया फ्लेग मार्च:- कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच खाटूश्यामजी में गुरुवार को प्रशासन व पुलिस की टीम ने फ्लैग मार्च भी किया। एडीएम धारा सिंह मीणा के नेतृत्व में इस दौरान एसडीएम राजेश मीणा, नीमकाथाना एसपी रतनलाल भार्गव, सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी, पालिका अधिशासी अधिकारी विशाल यादव, रींगस सीईओ सुरेंद्र सिंह, बीसीएमएचओ डॉ अश्विनी कुमार स्वामी ने पुलिस जाब्ते के साथ कस्बे में मार्च किया। जिसमें कोरोना पॉजिटिव आए दुकानदारों की दुकानें बंद करवाने के साथ आमजन को भी मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरुक किया।

खाटूश्यामजी में हुए 132 कोरोना पॉजिटिव: गौरतलब है कि खाटूश्यामजी में नव वर्ष के उपलक्ष्य में हुई श्रद्धालुओं की भीड़ के बाद से ही कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। कस्बे में इस साल अब तक 132 जने कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 44 केस बुधवार को सामने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here