श्री अहीर ने जावद विधानसभा का दौरा कर किसानों से चर्चा की

0
260

हबीब राही-जावद। क्षेत्र में हुई भारी बारिश को लेकर जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है एवम किसान भाइयों की फसलों को नुकसान भी हुआ है। गांव में जब जननायक राजकुमार अहीर अहीर पहुँचे तो गांव वालों ने बताया कि गांव में बारिश की वजह से कच्चे मकानों की दीवारें भी गिर गई, किसानों की मक्का की फसलें एवं मूंगफली की फसलें खराब हो चुकी है। कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजकुमार अहीर ने ताल की पुलिया का भी जायज़ा लिया जो टूट फुट हो गई थी उसे रिपेयर करवा कर रोड़ चालू करवाया। धारडी में पंचायत कार्यालय में कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर पहुंचे तो वहां पर पहले ही भीड़ जमा थी ग्रामीणों ने एक एक कर कर अपनी समस्या सुनवाई श्री अहीर ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर तत्काल वहीं से फोन के माध्यम से संबंधित विभाग के अधिकारी को फोन लगा कर समस्या को जल्द से जल्द हल करने हेतु कहा। श्री अहीर ने कहा कि जो पुलिया टूट-फूट हो चुकी है उसे दोबारा निर्माण किया जाएगा और जो पुलिया रपट की तरह बनी हुई है उन्हें ऊंचाई दी जाएगी। धारडी में बाजार के बीच की प्रमुख सड़क जो कि खड्डों में तब्दील हो चुकी है उसके लिए भी विभाग को फोन लगाया उसे भी जल्द रिपेयर करवाया जाएगा ।
अति वर्षा से हुए नुकसान को लेकर श्री अहीर ने आज कदवासा, धारडी, ताल, सिंगोली, थडोद, झांतला, धनगांव आदि गांवों में किसान भाईयों से चर्चा की । भारी बारिश के समय हुए नुकसान की जानकारी तहसीलदार/पटवारी को तत्काल दे दी गई पटवारी किसान भाइयों के पास पहुँच कर जानकारी भी लेंगे, पंचनामा बना कर जल्द ही मुआवजा दिलवाया जाएगा ।
*ग्रामीणों से मिलने पर यह प्रमुख समस्याए सामने आई :-* अधिक वर्षा से किसानों की फसलें चौपट हुई, कच्चे मकानों की दीवारें घिरी, गांव में पेयजल पर्याप्त नही रहता, सड़को की हालत खराब, गाँव मे वर्षा के पानी का निकास का रास्ता नही है, अधिक विद्युत बिल, गांव में विद्युत तार नीचे लटके हुए रहते है एवम अन्य छोटी बड़ी समस्याए ।
श्री राजकुमार अहीर ने यह समस्याएं गम्भीरता पूर्वक सुन कर तुरन्त अधिकारी को फोन लगा कर हल करने को कहा । श्री अहीर के साथ मे सिंगोली ब्लॉक अध्यक्ष बनवारी जोशी, ज्ञानमल भंडारी, नीतू पराशर, रमेश सोलंकी, प्रतापसिंह राजपूत, मदनलाल रैगर (पूर्व सरपंच), सुनील जैन, शांतिलाल धाकड़, दिनेश पालीवाल, रामलाल धाकड़, देवीलाल धाकड़ सरपंच प्रतिनिधि ), मोइनुद्दीन एमडी मंसूरी, हीरालाल जी ठन्ना, पारस जैन, बद्री दास जी बेरागी माणक जी जैन राजेश शर्मा कबीर मंसूरी सुनील जैन आदि मौजूद थे, उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी हबीब राही द्वारा दी गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here