सीआरपीएफ की जन्मस्थली नीमच की लाल माटी पर वीर सैनिकों को दी सामूहिक श्रद्धांजलि

0
154

आतंकवादियों को जवाब देने के लिए अब संतों के हाथ में भी होगा भाला – श्री राधे बाबा

नीमच। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए अब तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के वीर जवानों को राष्टीय पत्रकार मोर्चा भारत की नीमच इकाई के द्वारा मौन श्रद्धांजली कार्यक्रम आयोजित किया गया। दशहरा मैदान से एक मौन जुलूस निकाला गया जो शहर के प्रमुख मार्गां से होता हुआ सीआरपीएफ चैराहा, पटेल सर्कल पर पहुँचा। मौन जुलूस में स्थानीय पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी व आमजन शामिल हुए। मौन जुलूस में श्री राधे बाबा निर्माेही का अखाड़ा भी शामिल था। पटेल सर्कल पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को पुष्पांजली अर्पित की गई। श्रद्धांजली कार्यक्रम में अखाड़े के प्रमुख श्री राधे बाबा ने कहा कि इस आतंवादी हमले की हम सब साधु-सन्त कड़ी निन्दा करते हैं व वीर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित करते है। उन्होंने कहा कि अब आतंकवादियों को जवाब देने का समय आ गया है, अब साधु-सन्तों के हाथ में माला की जगह अब हाथों में भाला होगा।
प्रेस क्लब नीमच के अध्यक्ष भुपेन्द्र गौड़ ने कहा कि पूरा देश वीर शहीदों की याद में शोक में डूबा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारे खून का एक-एक कतरा भी देश के जवानों के काम आएगा तो हम देने को तैयार है।
कृति के अध्यक्ष किशोर जवेरिया ने कहा कि आतंकवादी हमला यह देश की सबसे बड़ी दुखद घटना है इसकी जितनी निन्दा की जाए उतनी कम है।
सम्पादक महासंघ के अध्यक्ष गत वर्मा ने कहा कि शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को हम नीमच सीआरपीएफ की जन्मस्थली पर हम इन्हें बड़े दुख के साथ श्रद्धांजली अर्पित कर रहे है। नीमच वीरों की भूमि है, कई वीरों का रक्त नीमच की इस माटी पर बहा है, इसिलिए नीमच को लाल माटी का शहर कहा जाता है। नीमच के कई स्वतंत्रता सग्राम सेनानी अंग्रेजों को देश से निकालने के लिए शहीद हो गए।
राष्टीय पत्रकार मोर्चे के राष्टीय उपाध्यक्ष विमल जैन ने आतंकवादी हमले की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि यह देश के लिए दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।
श्रद्धांजली कार्यक्रम में राष्टी पत्रकार मोर्चे के सचिव लोकेन्द्र फतनानी तथा जिला अध्यक्ष कपित शुक्ला , पत्रकार हिदायत उल्ला खान , पत्रकार पवन शर्मा नीमच टाइम्स से विमल शर्मा एवं संकल्प पर्यावरण मित्र के प्रवक्ता डाॅ. राकेश वर्मा ने भी श्रद्धांजली अर्पित की। इस मौन जुलूस एवं श्रद्धांजली कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी , पत्रकारगण एवं आमजन भी शामिल हुए।कार्यक्रम के पश्चात सामूहिक रूप से वीर शहीदों को दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजली अर्पित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here