हाथ भट्टी की कच्ची शराब की तस्करी करने के आरोपी की जमानत खारिज कर जेल भेजा ।

0
240

नीमच। श्री मनोज कुमार राठी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा एक आरोपी जिस पर हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब की तस्करी करने का आरोप हैं, उसका जमानत आवेदन अभियोजन द्वारा विरोध करने पर खारिज कर आरोपी को जेल भेज दिया।
जिला अभियोजन अधिकारी श्री आर. आर. चौधरी द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 11.11.2018 को पुलिस नीमच सिटी द्वारा शाम के 07ः15 बजे आरोपी शंकरलाल नायक के कब्जे से एक प्लास्टिक के केन में रखी 55 लीटर कच्ची हाथ भट्टी की शराब को जप्त किया था। आरोपी से शराब के लाईसेंस के बारे में पूछताछ करने पर उसके द्वारा लाईसेंस नही होना बताया गया, जिस कारण उसके विरूद्ध पुलिस थाना नीमच सिटी में अपराध क्रमांक 518/18, धारा 34(2) म.प्र. आबकारी अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस नीमच सिटी द्वारा आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत करने पर उसके द्वारा जमानत आवेदन प्रस्तुत किया गया।
ए.डी.पी.ओ. विवेक सोमानी द्वारा जमानत आवेदन का मौखिक विरोध करते हुए तर्क रखे गये कि आरोपी के कब्जे से अवैध शराब जप्त की गयी है तथा यह संभव हैं कि वर्तमान चुनावी दौर में आरोपी को जमानत मिलने पर उसके द्वारा और भी अवैध शराब की तस्करी प्रलोभन के लिये की जावे, साथ ही यदि आरोपी को जमानत दी गई तो वह साक्षियों को डरायेगा, धमकायेगा और उसके फरार होने की प्रबल संभवना हैं, इसलिए आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त किया जाये। अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए श्री मनोज कुमार राठी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी शंकरलाल पिता मांगीलाल नायक, उम्र-28 वर्ष, निवासी-ग्राम रेवली-देवली, जिला नीमच का जमानत आवेदन निरस्त कर उसको कनावटी जेल भेजने का आदेश दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here