हज़रत दीवाना शाह के जन्मोत्सव पर शिविर का आयोजन कुल 105 यूनिट हुआ रक्तदान।

0
153

@हबीब राही@कपासन। प्रख्यात सुफी संत हजरत दीवाना शाह रहमतुल्लाह अलैह के जन्मोत्सव के अवसर पर बुधवार 25 सितम्बर को बज्मे कादरी द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। बज्में कादरी ग्रुप के संस्थापक सैयद मोहम्मद आकिल अख्तरुल क़ादरी साहब के अनुसार बुधवार को प्रात 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक दरगाह शरीफ कपासन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।जिसमे कुल यूनिट 105 रक्तदान हुआ।
बज़्म ए क़ादरी के संस्थापक सैयद आक़िल अख्तर ने कहा कि
*रक्त दान करना एक पुण्य का कार्य* संस्थान द्वारा छटा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य है कि रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करना। कोई भी व्यक्ति रक्तदान कर किसी दूसरे के जीवन की रक्षा कर सकेगा। रक्त की कमी से बहुत से मरीजों की मौत हो जाती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना एक पुण्य का कार्य है। इस शिविर के माध्यम से लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होती है बल्कि रक्तदान करने से शरीर में कई फायदे होते हैं।
इस शिविर में डॉ. रिज़वान रज़ा ने आम लोगों को *रक्तदान करने के फायदे भी बताए* उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग यह सोच कर रक्तदान करते हैं कि इससे किसी भी व्यक्ति की जिंदगी बच सकती है, कई ऐसे भी लोग हैं जो यह सोचकर रक्तदान नहीं करते हैं कि इससे उनकी सेहत खराब हो जाएगी जो कि एक भ्रम के अलावा कुछ भी नहीं है। ऐसे लोग सोचते हैं कि रक्तदान करने से शरीर में खून की कमी हो जाएगी जबकि ऐसा नहीं है। रक्तदान का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे रक्तदाता के अंदर छुपी सभी बीमारियों के बारे में पता चल जाता है। क्योंकि रक्तदान करते समय टेस्ट किए जाते हैं। अगर व्यक्ति को कोई बीमारी है तो उसका भी पता चल जाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करना इस शिविर का मुख्य उद्देश्य है। डॉ रिजवान ने आम लोगों से अपील की कि वे रक्तदान के प्रति जागरूक हो और दूसरों को भी जागरूक करें।
*शिविर में कुल 105 यूनिट ब्लड जमा हुए* इस रक्तदान शिविर में कई सदस्यों एवं अन्य लोगों ने भी बढ़ चढ़कर रक्तदान किया। शिविर में उदयपुर और चित्तौड़गढ़ ब्लड बैंक के डॉक्टर्स की टीम उपस्थित थे। रक्तदान शिविर के सफल संचालन में RNT ग्रुप के डॉ. वसीम खान, भेरूलाल जी चौधरी पंचायत समिति प्रधान, आजाद मंसूरी, समाजसेवी अब्दुल रहमान मसुरी, श्री जी परिवार के अध्यक्ष
मुकेश काबरा, सुनील कुमार उपाध्याय,असलम शेख,चेनत वैष्णव, अब्दुल हक, रफ़ीक़ अंसारी,आशिक पौड़, खालिद अंसारी, जावद के पार्षद शाकिर हुसेन, जावद भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के मण्डल महामंत्री, नीमच हज कमेटी के जिला उपाध्यक्ष हबीब राही, किंग ग्रुप जावद, आदि ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here