101 दुर्गा प्रतिमाओं का किया निःशुल्क वितरण

0
326

नीमच। धार्मिक कार्यो में अग्रसर शिवाशीष संस्था के तत्वावधान में सोमवार को जसराज मेहता मित्र मंडल ने नवरात्रि के उपलक्ष्य में करीब 101 दुर्गा प्रतिमाओं का निःशुल्क वितरण किया।

शहर के प्रमुख उद्यान गांधी वाटिका के समक्ष आयोजित दुर्गा प्रतिमा वितरण कार्यक्रम के आरंभ शिवाशीष संस्था के अध्यक्ष जयराज मेहता ने    वितरित की गई सभी 101 दुर्गा प्रतिमाओं का विधि विधान से पूजन किया। इसके बाद कन्या पूजन किया गया। इस मौके पर श्री मेहता ने नौ-दुर्गा स्वरूप कन्याओं का पूजन करने के साथ ही उनका आशीर्वाद लिया और उपहार भेंट किए। पूजा-अर्चना वैदिक मंत्रोचार के साथ पांच कर्मकांडी विद्वानों द्वारा कराई गई।

क्षेत्र की सुख समृध्दि के लिए किया दुर्गा प्रतिमाओं का वितरण-

इस मौके पर निःशुल्क दुर्गा प्रतिमाएं लेने पहुंचे गरबा उत्सव समितियों के सदस्यों और श्रध्दालुओं को संबोधित करते हुए शिवाशीष संस्था के अध्यक्ष जसराज मेहता ने कहा कि उन्हें नीमच क्षेत्र से खासा लगाव हो गया है, जिसके कारण वे क्षेत्र की सुख-समृध्दि की कामना को लेकर लगातार धार्मिक आयोजन कर रहे हैं, जिसमें क्षेत्र के श्रध्दालुओं की भी भागीदारी बनी हुई है और क्षेत्र की जनता उसका लाभ उठा रही है। उन्होंने कहा कि   हमने क्षेत्र की सुखहाली और नवरात्रि में माता की अराधना करने के उद्देश्य से 101 दुर्गा प्रतिमाओं के निःशुल्क वितरण का लक्ष्य लिया था, जिसे नागरिकों के श्रध्दा भाव को देखते हुए बढा दिया है। उन्होंने बताया कि आज भी दुर्गा प्रतिमाओं का निःशुल्क वितरण होगा।

दुर्गा प्रतिमाएं प्राप्त करने उमड़ी भीड़-

शिवाशीष संस्था के बेनर तले जसराज मेहता मित्र मंडल द्वारा आयोजित निःशुल्क दुर्गा प्रतिमा वितरण के दौरान दुर्गा प्रतिमा प्राप्त करने के लिए गरबा उत्सव समिति के सदस्य उमड़ पड़े। बताया जा रहा है कि शहर के साथ ही नीमच क्षेत्र के कई गांवों से दुर्गा प्रतिमा प्राप्त करने के लिए  श्रध्दालु आए थे। इस मौके पर ग्राम भारती के जिला प्रमुख सुरेंद्रसिंह ठाकुर पार्षद राजूदेवी भील, राजेश जोशी, मनोज मीणा, लाला नागदा, शिव माहेश्वरी समेत बड़ी संख्या में जयराज मित्र मंडल के सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव राजू नागदा कानाखेड़ा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here